spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइल200km रेंज वाली सस्ती और क्यूट इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लांच, अपने...

200km रेंज वाली सस्ती और क्यूट इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लांच, अपने इनोसेंट लुक से देगी Nano को टक्कर

New Electric Car: 200km रेंज वाली सस्ती और क्यूट इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लांच, अपने इनोसेंट लुक से देगी Nano को टक्कर, भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी PMV Electric की पहली माइक्रो इलेक्ट्रिक कार EaS-E इस साल 16 नवंबर को लॉन्च होने वाली है। कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में बिल्कुल नई है और इस इलेक्ट्रिक माइक्रो कार के साथ भारतीय EV इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत करने जा रही है। इस कार के साथ, ईवी निर्माता भारत में पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (PMV) नाम का एक नया सेगमेंट बना रही है।

ये भी पढ़िए – ये है बेस्ट Mileage वाली 3 बाइक्स, कम कीमत में कड़क मजबूती के साथ देगी शानदार माइलेज

जल्द लांच होगा PMV का इलेक्ट्रिक वर्शन (Electric version of PMV will be launched soon)

2188753 ease 1

PMV Electric अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EaS-E को 16 नवंबर को लॉन्च करने वाली है और कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है। ईवी स्टार्टअप का कहना है कि माइक्रो इलेक्ट्रिक कार ईएएस-ई का प्रोटोटाइप वर्जन तैयार है और कंपनी जल्द से जल्द इसका प्रोडक्शन शुरू करने की ओर काम कर रही है।

जानिए इसकी रेंज और चार्जिंग सिस्टम के बारे में (Know about its range and charging system)

PMV EaS E

TOI की रिपोर्ट कहती है कि PMV EaS-E को कंपनी तीन वेरिएंट में लाएगी, जिनकी रेंज 120 km से 200 km प्रति चार्ज होगी। कंपनी ने दावा किया है कि नई माइक्रो इलेक्ट्रिक कार को इसके 3kW क्षमता वाले AC चार्जर से मात्र 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

देखे इसमें कौनसे नए फीचर्स मिलेंगे (See what new features will be available in it)

>

फीचर्स की बात करें, तो PMV की इस इलेक्ट्रिक कार में डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट और क्रूज कंट्रोल सहित कई फीचर्स मिलेंगे।

PMV EaS E 1

जानिए इसकी डाइमेंशन्स के बारे में (Know about its dimensions)

PMV माइक्रो इलेक्ट्रिक कार की 2,915mm लंबी, 1,157mm चौड़ी और 1,600mm ऊंची होगी। इसका व्हीलबेस 2,087mm और ग्राउंड क्लियरेंस 170mm होगी।

जानिए इस कार के ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में (Know about the braking system of this car)

इस इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें रिजर्नेटिव ब्रेकिंग दी गई है। इस कार में डेटाइम रनिंग लाइट्स, ड्यूल टोन और सिंगल मैटेलिक फिनिश डिजाइन दिया गया है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular