Homeऑटोमोबाइल34kmpl के तगड़े माइलेज से Maruti की छोटी डॉन उड़ा देंगी Punch...

34kmpl के तगड़े माइलेज से Maruti की छोटी डॉन उड़ा देंगी Punch के परखच्चे, ब्रांडेड फीचर्स और धांसू लुक से बनेंगी पहली पसंद

Maruti Suzuki WagonR 2023 : 34kmpl के तगड़े माइलेज से Maruti की छोटी डॉन उड़ा देंगी Punch के परखच्चे, ब्रांडेड फीचर्स और धांसू लुक से बनेंगी पहली पसंद। मारुति सुजुकी जल्द ही अपने ग्राहकों के लिए अपनी सबसे पॉपुलर कार Wagon R को अब एक एक दम नए और झक्कास लुक के साथ पेश करने वाली है. बता दे की आने वाली इस धाकड़ हैचबैक की डिटेल्स लॉन्च से पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही नई Maruti Wagon R को नए रियल ड्राइविंग इमिशन नॉर्म्स (RDE) के तहत अपडेट कर बाजार में उतारा जा सकता है.आइए जानते ही इसके फीचर्स और इंजन के बारे मे….

Maruti Suzuki WagonR में मिलेंगे एक से बढ़कर एक फीचर्स

image 419

आपको बतादे आने वाली इस Maruti WagonR के में मिलने वाले संभावित फीचर्स की बात करे तो आपको इस कार का लुक और डिज़ाइन मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा. इस कार में इंजन के आलावा और किसी चीज में बदलाव नहीं किया गया है। इस कार में 7 इंच का ट्चस्क्रीन डिस्प्ले, 4 स्पीकर संगीत यंत्र, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि से इस कार को इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर, हिल होल्ड असिस्ट (केवल ऑटोमेटिक में) जैसे फीचर्स से लैस किया जा सकता है। यह सभी फीचर्स संभावित है।

यह भी पढ़े :- हुस्न की मल्लिका दिखती है लसिथ मलिंगा की बीवी, कातिलाना अदाए देख हो जायेंगे घायल, हॉटनेस के आगे ऐश्वर्या भी लगेंगी फीकी

Maruti Suzuki WagonR में शक्तिशाली इंजन शामिल किया जायेंगा

Maruti WagonR में मिलने वाले इंजन की बात करे तो आपको इसमें नया अपडेटेड इंजन देखने को मिल सकता है, जो दो विकल्पों 1.0 लीटर और 1.2 लीटर के तौर पर मिलेगा. ये दोनों इंजन नए BS6 फेज-2 के तौर पर अपडेट किए जा रहे हैं.इस इंजन को कंपनी 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स सपोर्ट देखने को मिलेगा।

Maruti Suzuki WagonR में जबरदस्त माइलेज मिलेगा

image 420

वही अगर इसके माइलेज की बात करे तो मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस कार का माइलेज पहले से और भी बेहतर होगा। Maruti WagonR का मौजूदा मॉडल अपने शानदार माइलेज के लिए पॉपुलर है, इस कार का 1.0 लीटर इंजन तकरीबन 23 किलोमीटर और 1.2 लीटर इंजन वेरिएंट एक लीटर पेट्रोल में 24 किलोमीटर तक का माइलेज देता है. वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 34.05 किलोमीटर प्रतिकिलो(CNG) तक का माइलेज देने में सक्षम हो सकता है।

Maruti Suzuki WagonR के वैरिएंट की जानकारी

बता दे की Maruti SUzuki कम्पनी अपनी इस नई Wagon R को कुल चार वेरिएंट LXI, VXI, ZXI and ZXI Plus में पेश कर सकती है. वहीं इसका CNG वेरिएंट केवल दो वेरिएंट्स LXI, और VXI में उपलब्ध होगा, जो कि 1.0 लीटर इंजन के साथ आएगा. इस कार में आइडियल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम को बतौर पर स्टैंडर्ड फीचर भी देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़े :- Royal Enfield और Jawa का सत्यानाश कर देंगी Yamaha की धांसू बाइक, तगड़े फीचर्स और दमदार इंजन से मार्केट में मचाएंगी तांडव

Maruti Suzuki WagonR की इतनी हो सकती कीमत

image 421

नई Maruti WagonR के कीमत की ओर ध्यान दे तो नए अपडेट के बाद कंपनी इसकी कीमत में को बढ़ा सकती है, मौजूदा मॉडल की कीमत 5.53 लाख रुपये से लेकर 7.41 लाख रुपये के बीच है. और इसका मुकाबला टाटा पंच, क्रेटा जैसी कारो से देखने को मिल सकता है. हलाकि अभी तक कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular