spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसटेक न्यूज़5G Plan Gift: मात्र 10 रू में मिलेगा 1gb डाटा PM मोदी...

5G Plan Gift: मात्र 10 रू में मिलेगा 1gb डाटा PM मोदी ने समझते हुए, बताया की कितना फायदा

5G Plan Gift: मात्र 10 रू में मिलेगा 1gb डाटा PM मोदी ने समझते हुए बताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश को 5जी सर्विस की सौगात दी। इसके साथ देश में जियो और एयरटेल की 5जी सेवाएं भी शुरू हो गई हैं। 5जी सर्विसेज की लॉन्चिंग के समय पीएम मोदी ने लोगों संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, भारत तीन औद्योगिक क्रांतियों का लाभ नहीं उठा पाया, लेकिन चौथी औद्योगिक क्रांति का भारत नेतृत्व करेगा।

5G Plan Gift

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत तीन औद्योगिक क्रांतियों का लाभ नहीं उठा पाया, लेकिन चौथी औद्योगिक क्रांति का भारत नेतृत्व करेगा।

इस दौरान उन्होंने कहा, डेटा के माध्यम से अब आम आदमी चार हजार रुपये महीना बचा रहा है। उन्होंने हिसाब समझाते हुए कहा, पहले एक जीबी डेटा 300 रुपये में मिलता था, लेकिन आज यह दस रुपये में है। उन्होंने बताया, औसतन एक आदमी महीने में 14 जीबी डेटा खर्च करता था। इससे उसकी लागत 4200 रुपये महीना आती थी, लेकिन अब यह 150 रुपये से भी कम में मिल रहा है। यानी आदमी अब 4000 रुपये महीना बचा रहा है।

5G Service Gift

>

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 के छठे एडिशन की शुभारंभ सभा को संबोधित भी किया। मोदी ने कहा कि आज की तेजी से बदलती दुनिया में भारत को शीर्ष पर चढ़ने से कोई रोक नहीं पाएगा। इस स्थान पर हमारा अधिकार है। भारत और भारतीय इससे कम पर समझौता नहीं कर सकते। चौथी अधोगिक क्रांति का नेतृत्व भारत करेगा।

5G Service Gift

प्रधान नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली के प्रगति मैदान में जियो पवेलियन में प्रदर्शित ट्रू 5G उपकरणों को देखा और ‘जियो-ग्लास’ को खुद पहन कर उसका अनुभव भी किया। उन्होंने युवा Jio इंजीनियरों की एक टीम द्वारा एंड-टू-एंड 5G तकनीक के स्वदेशी विकास को भी समझा। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव, दूरसंचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान, रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी भी उपस्थित रहे।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular