Creta का भरता बना देंगी Mahindra की धांसू SUV एडवांस फीचर्स और मजबूत इंजन से मचायेंगी भौकाल

By
On:
Follow Us

महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई कार XUV300 टर्बोस्पोर्ट को लॉन्च किया है, जिसे हुंडई क्रेटा जैसी कारों को टक्कर देने के लिए बाजार में उतारा गया है। इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.90 लाख रुपये रखी गई है। पावरफुल इंजन और एडवांस फीचर्स के साथ महिंद्रा XUV300 SUV को खास बनाया गया है। आइए आज के लेख में इस कार के बारे में विस्तार से जानते हैं।

यह भी पढ़े :- किसानो के फायदेमंद साबित होगी यह सब्जी पैसा आयेंगा इतना की भर जायेंगी पैसो से खचाखच झोली

Mahindra XUV300 SUV के फीचर्स

इस महिंद्रा गाड़ी में कई आकर्षक और एडवांस फीचर्स शामिल किए गए हैं। इस SUV में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसर वाले वाइपर, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स हैं। सुरक्षा के लिहाज से इसमें सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक, फ्रंट पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, ABS और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स जैसे फीचर्स शामिल हैं।

यह भी पढ़े :- मसालों की रानी है ये गजब की चीज, एक बार कर ली खेती तो बन जायेंगे धन्नासेठ जाने इसके बारे में

Mahindra XUV300 SUV का इंजन और परफॉर्मेंस

अब अगर बात करें इस गाड़ी के इंजन परफॉर्मेंस की तो इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसे डायरेक्ट इंजेक्शन के साथ लॉन्च किया गया है। इसके डीज़ल इंजन का पावर 1497 सीसी है जबकि पेट्रोल इंजन की क्षमता 1197 सीसी है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। इस कार में ओवर-बूस्ट फंक्शन के साथ टॉर्क आउटपुट को भी बढ़ाकर 250 न्यूटन मीटर किया गया है, जिससे इसका परफॉर्मेंस और भी बेहतर हो गया है। इसकी माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर बताई जा रही है।

Mahindra XUV300 SUV की कीमत

दूसरी तरफ अगर आगे बढ़ते हुए इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआत बाजार में लगभग 10 लाख रुपये से होती है। महिंद्रा XUV300 SUV का मुकाबला रेनो काइगर, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट और किया सोनेट के टर्बो वेरिएंट्स से होगा।

महिंद्रा XUV300 SUV अपने पावरफुल इंजन, एडवांस फीचर्स और आकर्षक कीमत के साथ बाजार में धूम मचाने को तैयार है। इसके लॉन्च से हुंडई क्रेटा जैसे पॉपुलर मॉडलों को कड़ी टक्कर मिलेगी और यह कार ग्राहकों की पसंदीदा बन सकती है। महिंद्रा ने इस SUV को खासतौर पर उन लोगों के लिए डिजाइन किया है जो एक पावरफुल और फीचर से भरपूर कार की तलाश में हैं।

jitu

नमस्कार मेरा नाम जितु देशमुख है मैं 2 वर्षो से डिजिटल मीडिया में कार्यरत हूँ. ऑटोमोबाइल, मोबाइल और किसान समाचार में विशेष रूचि है दुनिया में हो रही हलचल को सत्यता और सटीकता से आप तक पहुंचाना।

For Feedback - [email protected]
Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment