Ladli Bahna Yojana: लाड़ली बहना योजना की 17वीं क़िस्त का नया अपडेट, अब इस डेट पर आएंगे पैसे

By
On:
Follow Us

Ladli Bahna Yojana: लाड़ली बहना योजना की 17वीं क़िस्त का नया अपडेट, अब इस डेट पर आएंगे पैसे, मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। लाड़ली बहना योजना के तहत मिलने वाले 1250 रुपये जल्द ही बहनों के खातों में भेजे जाएंगे। अब तक इस योजना में 16 किस्तें जारी की जा चुकी हैं। अब बहनें 17वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। नवरात्रि 2024 के मौके पर बहनों को मोहन सरकार से एक बड़ा तोहफा मिलने की उम्मीद है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार बहनों के खाते में कितने रुपये आएंगे।

Also Read – Toyata की मिनी फॉर्च्यूनर धाकड़ लुक से बनाएगी नेताओ के दिल में जगह, कम कीमत में अच्छे फीचर्स के साथ मिलेगा धांसू लुक

लाड़ली बहना योजना के तहत राशि ट्रांसफर की तिथि

लाड़ली बहना योजना के तहत हर महीने की 1 से 10 तारीख के बीच बहनों के खातों में 1250 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं। नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर से हो रही है, ऐसे में बहनों को उम्मीद है कि 17वीं किस्त के 1250 रुपये 1 या 2 अक्टूबर को उनके खाते में आ जाएंगे। नवरात्रि को ध्यान में रखते हुए, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार की किस्त 10 तारीख से पहले बहनों के खाते में भेज दी जाएगी।

आधिकारिक बयान का इंतजार

हालांकि, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। अक्सर त्योहारों से पहले बहनों के खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया है। इसलिए, नवरात्रि 2024 के मद्देनजर, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार भी 10 तारीख से पहले बहनों के खाते में पैसे पहुंच सकते हैं।

लाड़ली बहना योजना की 17वीं किस्त का स्टेटस कैसे चेक करें?

लाड़ली बहना योजना की 17वीं किस्त का स्टेटस चेक करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

  1. लाड़ली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: https://cmladlibahna.mp.gov.in/
  2. वेबसाइट के मुख्य पेज पर जाकर आवेदन और भुगतान स्थिति (Application and Payment Status) के विकल्प पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद आपको एक नया पेज मिलेगा, जहां अपना आवेदन नंबर या सदस्य ओवरऑल सीरियल नंबर दर्ज करें।
  4. कैप्चा कोड सबमिट करने के बाद, आपके मोबाइल पर एक ओटीपी (OTP) भेजा जाएगा।
  5. मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करें और उसे सत्यापित करें।
  6. ओटीपी सत्यापन के बाद, सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें, इसके बाद आपका पेमेंट स्टेटस खुल जाएगा।

इस प्रक्रिया का पालन करके आप अपने भुगतान की स्थिति आसानी से चेक कर सकते हैं। उम्मीद है कि नवरात्रि से पहले बहनों के खातों में पैसे पहुंच जाएंगे, जिससे उनके लिए त्योहारी मौसम और खास हो जाएगा।

Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment