HTML tutorial

Honda के पसीने छुड़ा देंगी Hero की शानदार बाइक, तगड़े इंजन और झन्नाट माइलेज के साथ देखे कीमत

By
On:
Follow Us

हीरो कंपनी की गाड़ियों को आजकल बाजार में माइलेज के लिए काफी पसंद किया जाता है. इसमें हीरो स्प्लेंडर का तो नाम ही काफी है. इस बाइक ने हीरो को भारत में एक अलग पहचान दिलाई है. माइलेज और बजट के लिहाज से आजकल हर कोई हीरो स्प्लेंडर को पसंद करता है. लेकिन अगर आप थोड़ा ऊपर का बजट रखते हैं तो हीरो कंपनी की एक और बेहतरीन बाइक आपके लिए मौजूद है, जिसका नाम है Hero Passion Pro .ये बाइक माइलेज के मामले में बादशाह है. तो आज की इस पोस्ट में हम आपको हीरो पैशन प्रो के बारे में पूरी जानकारी देंगे, साथ ही बताएंगे कि ये बाइक कितना माइलेज देती है.

यह भी पढ़े :- iPhone का सत्यानाश कर देंगा Realme का धांसू स्मार्टफोन, चकाचक फोटू क्वालिटी देख हो जायेंगे मदहोश

Hero Passion Pro का दमदार इंजन & माइलेज

हीरो पैशन प्रो में आपको 113.2 सीसी का इंजन मिलता है. यह इंजन सिंगल सिलेंडर 4-स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्शन और एयर कूल्ड टेक्नोलॉजी के साथ आता है. साथ ही इसमें सेल्फ स्टार्ट और 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इस इंजन के साथ हीरो ने 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है. कंपनी के दावे के अनुसार ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में करीब 84 किलोमीटर का माइलेज देती है. लेकिन अगर आप इस बाइक की अच्छी तरह से देखभाल नहीं करते हैं, तो ये माइलेज घटकर 54 किलोमीटर प्रति लीटर तक आ सकती है.

यह भी पढ़े :- 65kmpl के माइलेज और किलर लुक में Honda SP 125 जोरदार इंजन के साथ कीमत भी कम

Hero Passion Pro की कीमत

हीरो पैशन प्रो के बाजार में चार अलग-अलग वेरिएंट हैं. पहला वेरिएंट है हीरो पैशन प्रो ड्रम, दूसरा है हीरो पैशन प्रो XTEC ड्रम, तीसरा है हीरो पैशन प्रो डिस्क और चौथा वेरिएंट है हीरो पैशन प्रो XTEC डिस्क. इन सभी वेरिएंट की कीमतें थोड़ी अलग-अलग हैं. कुल मिलाकर, इस बाइक की शुरुआती कीमत 66,000 रुपये से शुरू होकर 90,000 रुपये से भी ज्यादा तक जाती है.

Hero Passion Pro के ब्रेक्स

हीरो पैशन प्रो में आपको अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर मिलते हैं. साथ ही इस बाइक में काफी अच्छा सस्पेंशन सिस्टम भी दिया गया है, जो खराब रास्तों पर भी आरामदायक राइड देता है. इस बाइक में आपको ड्रम और डिस्क दोनों तरह के ब्रेक मिलते हैं. इसके चारों वेरिएंट्स में सिर्फ ब्रेक का ही फर्क है. अगर आप ड्रम ब्रेक वाला वेरिएंट खरीदते हैं तो आपको उसी तरह के ब्रेक मिलेंगे और डिस्क ब्रेक वाला वेरिएंट लेते हैं तो आपको डिस्क ब्रेक मिलेंगे.

Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment