अगर आपकी आँखों में है दम तो ढूंढ़कर बताइये छिपे हुए कुत्ते को, समय रहते ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रों के बाज़ीगर

By
On:
Follow Us

अगर आपकी आँखों में है दम तो ढूंढ़कर बताइये छिपे हुए कुत्ते को, समय रहते ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रों के बाज़ीगर आप शायद अपने शरीर को फिट रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करते होंगे। लेकिन आज हम आपके दिमाग को भी एक नया चैलेंज प्रदान करने के बारे में बात करेंगे। हाँ, हम लाये हैं एक नया तरीका, जिससे आप अपने दिमाग की कसरत कर सकेंगे और साथ ही आपकी नजर की तेजी को भी जांच सकेंगे। हम इसे “ऑप्टिकल इल्यूजन” के रूप में जानते हैं, जिसमें आपके दिमाग और नजर का संयोग जांचा जाता है। यह एक गेम है जो आपके दिमाग को चुनौती देता है और आपकी नजर की तेजी को मापता है।

अगर आपकी आँखों में है दम तो ढूंढ़कर बताइये छिपे हुए कुत्ते को, समय रहते ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रों के बाज़ीगर

यह भी पढ़ें दिमागी कसरत 67 की भीड़ में छिपा है 76 ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रों के बादशाह, जल्दी ढूंढिए

क्या है इल्यूजन का मतलब

आपकी जानकारी के लिए, शब्द “इल्यूजन” लैटिन शब्द “illudere” से लिया गया है, जिसका अर्थ होता है “मजाक” या “छल करना”। “ऑप्टिकल इल्यूजन” शब्द का मूल अर्थ होता है मानव दिमाग को भ्रमित करना या धोखा देना। हालांकि, इसके अलावा इसके कुछ फायदे भी हो सकते हैं, जैसे कि इसे करने से आपके दिमाग की क्षमताएं विकसित हो सकती हैं और आपको रचनात्मक रूप से सोचने के लिए ध्यान केंद्रित कर सकती हैं। इस प्रकार, यह चैलेंज आपको प्रेरित करता है अपने दिमाग की क्षमताओं को विकसित करने के लिए और सृजनात्मक सोच को प्रोत्साहित करने के लिए। चलिए, आपको दिया जा रहा है आज का चैलेंज।

ऑप्टिकल इल्यूजन के फायदे

ऐसी गतिविधियों को करने से आपके दिमाग, आँखें और स्मृति में सुधार हो सकता है। इसलिए, आपको हर दिन हमारे द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली चुनौतियों का सामना करना चाहिए और अपने दिमाग की कसरत करनी चाहिए। चलिए, क्या आप 11 सेकंड में छिपे कुत्ते को ढूंढ़ सकते हैं? यदि नहीं, तो दोबारा 11 सेकंड का समय दिया जाता है ताकि आप फिर से प्रयास कर सकें। ध्यान से चित्र को देखें, आप निश्चित रूप से छिपे कुत्ते को खोज सकते हैं। हाई आई क्यू वाले लोग 11 सेकंड के अंदर ही उसे पहचान सकते हैं। इसलिए, ध्यान से और सूक्ष्मता से देखने पर आप इसे आसानी से खोज सकते हैं।

कुत्ते को ढूंढ लिया आपने?

अगर आपने कुत्ते को ढूंढ लिया तो आप खुद को नज़रों के बाज़ीगर होने का ख़िताब दे सकते हैं। और अगर आपको यह अभी तक नहीं मिला तो कोई बात नहीं इसका उत्तर हम नीचे दी गयी तस्वीर में दिखा रहे हैं।

अगर आपकी आँखों में है दम तो ढूंढ़कर बताइये छिपे हुए कुत्ते को, समय रहते ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रों के बाज़ीगर

यह भी पढ़ें इस इमेज में 996 के बीच छिपा है 946 अगर 10 सेकंड के अंदर ढूंढ लिया तो कहलाओगे बाज़ीगर, जल्दी ढूंढकर बताइये

Join Our WhatsApp Channel