Jio Cinema और साथ ही अनलिमिटेड कालिंग का आनंद उठायें Jio के इस 4G स्मार्टफोन के साथ, सबसे कम में मिलेगा एक साल का प्लान

By
On:
Follow Us

Jio Cinema और साथ ही अनलिमिटेड कालिंग का आनंद उठायें Jio के इस 4G स्मार्टफोन के साथ, सबसे कम में मिलेगा एक साल का प्लान रिलायंस जियो ने भारत में जियो भारत 4जी फोन को शुरू किया है। इस मोबाइल फोन को लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य कंपनी के ‘2जी-मुक्त भारत’ के विचार को प्रचारित करना है। कंपनी ने कार्बन कंपनी के साथ पार्टनरशिप में दो जियो भारत फोन मॉडलों में से एक को शुरू किया है। रिलायंस जियो ने यह भी पुष्टि की है कि अन्य ब्रांड जल्द ही ‘जियो भारत फोन’ बनाने के लिए ‘जियो भारत प्लेटफॉर्म’ का उपयोग करेंगे। सरल शब्दों में कहें तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि अधिक ब्रांड Jio के साथ पार्टनरशिप करके अधिक किफायती मॉडलों को लॉन्च करेंगे।

Jio Cinema और साथ ही अनलिमिटेड कालिंग का आनंद उठायें Jio के इस 4G स्मार्टफोन के साथ, सबसे कम में मिलेगा एक साल का प्लान

यह भी पढ़ें घर लाइए बिना बिजली के भी जलने वाले यह तीन इलेक्ट्रिक बल्ब, कम कीमत में मिलेगी गजब की वारंटी

जिओ 4G 7 जुलाई से होगा लांच

जियो भारत फोन एक फीचर फोन के रूप में दिखता है, लेकिन यह एक स्मार्ट 4जी फोन है। इसके नीचे स्क्रीन के पास एक कीपैड होता है और इसमें भारतीय ब्रांडिंग भी होती है। इसके पीछे पैनल पर एक कैमरा और स्पीकर भी मौजूद होते हैं। जियो भारत फोन उपयोगकर्ताओं को भारत के किसी भी स्थान पर असीमित कॉल करने, फोटो क्लिक करने और JioPay के माध्यम से UPI भुगतान करने की सुविधा प्रदान करता है। इसके साथ-साथ, मनोरंजन के लिए विभिन्न विकल्प भी हैं, जैसे कि JioCinema, JioSaavn, और FM रेडियो का समर्थन भी उपलब्ध है। जियो भारत फोन के दो मॉडल लॉन्च किए गए हैं, जिनमें पहले मॉडल में ‘Jio’ ब्रांड का लोगो शामिल है, जबकि दूसरे मॉडल में ‘कार्बन’ ब्रांड का लोगो शामिल है। इन दोनों मॉडल में आपको नीले और लाल रंग के विकल्प भी उपलब्ध हैं, जिसमें से आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं।

Jio Cinema और साथ ही अनलिमिटेड कालिंग का आनंद उठायें Jio के इस 4G स्मार्टफोन के साथ, सबसे कम में मिलेगा एक साल का प्लान

क्या है जिओ का भारतीय प्लान

रिलायंस जियो ने नए जियो भारत प्लान भी लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत 123 रुपये और 1234 रुपये है। इस सस्ते प्लान में 28 दिनों की वैधता होती है और यह आपको 14GB कुल डेटा (प्रति दिन 0.5GB) और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा प्रदान करता है। वार्षिक 1234 रुपये के प्लान में आपको कुल 168GB डेटा (प्रति दिन 0.5GB डेटा) और अनलिमिटेड कॉलिंग लाभ मिलता है। यह प्लान उन लोगों के लिए है जो जियो ब्रांडिंग वाले फोन का उपयोग करते हैं।

जियो भारत फोन के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया Jio भारत फोन भी दो प्लान के साथ आता है। पहला प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ 179 रुपये का है और दूसरा प्लान वार्षिक 1799 रुपये का है। दोनों प्लानों में Jio भारत प्लान के समान लाभ प्रदान किए जाते हैं।

रिलायंस जियो के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने जियो भारत फोन के लॉन्च के संदर्भ में टिप्पणी की है कि “भारत में अभी भी 250 मिलियन मोबाइल फोन यूजर हैं जो 2जी युग में आटके हुए हैं और इंटरनेट की मूल सुविधाओं का लाभ उठाने में असमर्थ हैं। ऐसे समय में, जब दुनिया 5जी क्रांति की ओर बढ़ रही है।”

यह भी पढ़ें दो महीने लगातार बैटरी बैकअप देने वाला धांसू टेबलेट हुआ लांच, देखिए कीमत और फीचर्स

Join Our WhatsApp Channel

Related News