इस Optical illusion को हल करना आम आदमी के बस की बात नहीं, है दम तो ढूंढ के बताइये O के बीच छिपे हुए 0 को

By
On:
Follow Us

इस Optical illusion को हल करना आम आदमी के बस की बात नहीं, है दम तो ढूंढ के बताइये O के बीच छिपे हुए 0 को ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें लोगों के मस्तिष्क कोशल का परीक्षण करती हैं। आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की एक मजेदार तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में आपको अंग्रेजी के अक्षर ओ (O) के बीच में गणित का अंक जीरो (0) चुनना है। इससे पहले हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की जो तस्वीरें लाते रहें हैं, वह काफी आसान होती थीं, हालांकि यह तस्वीर थोड़ी कंफ्यूजिंग है। दरअसल, ओ ओर जीरो दोनों ही एक ही तरह से दिखते हैं। इस कारण लोगों को ओ की भीड़ में जीरो ढूंढने में काफी कंफ्यूजन हो रहा है।

इस Optical illusion को हल करना आम आदमी के बस की बात नहीं, है दम तो ढूंढ के बताइये O के बीच छिपे हुए 0 को

यह भी पढ़ें सिर्फ 7 सेकंड के अंदर ढूंढ के बताइये 999 के बीच छिपे हुए 939 को, अगर समय रहते ढूंढ लिए तो कहलाओगे नज़रों के सिकंदर

ढूंढिए O के बीच छिपे 0 को

यदि आप अपने आप को होशियार समझते हैं और अच्छी नजर रखने का दावा करते हैं, तो इस तस्वीर को ध्यान से देखें और “0” नंबर का पता लगाएं। कई लोगों को संख्या पहेली को हल करने में बड़ा मजा आता है और इस तरह की पहेली उन्हें चुनौतीपूर्ण लगती है। वहीं कई लोग खुद को तेजस्वी समझते हैं, लेकिन संख्या पहेली को हल करने में वे अपनी गलती को याद करते हैं। इस तस्वीर में पंक्तियों और स्तंभों में अंग्रेजी अक्षर “०” की भरमार है। अक्षरों के बीच एक जीरो (0) छिपा हुआ है।

लीजिये पूरे 17 सेकंड

तस्वीर में से जीटी खोजने के लिए आमतौर पर 7 सेकंड काफी होते हैं, लेकिन हम आपको 17 सेकंड दे रहे हैं। अगर आप 17 सेकंड में जीरो को खोज लेते हैं, तो आप बादशाहों के बादशाह कहलाएंगे। इसके साथ ही आप जीनियस की श्रेणी में भी शामिल हो जाएंगे। इस पहेली को हल करने के लिए आपकी एकाग्रता बहुत महत्वपूर्ण है। आपको तस्वीर में से जीटो को बड़े ध्यान से खोजना है, जिससे आपका अवलोकन कौशल भी सुधरेगा। अगर आप अभी तक इस पहेली को हल करने में सफल नहीं हो पाए हैं, तो निराश न हों। हमने नीचे एक और तस्वीर दी है, जिसमें लाल घेरे में आसानी से “O” की भीड़ में 0 को देखा जा सकता है।

इस Optical illusion को हल करना आम आदमी के बस की बात नहीं, है दम तो ढूंढ के बताइये O के बीच छिपे हुए 0 को

यह भी पढ़ें चील जैसी तेज़ नज़रों वालों ने भी 8 के बीच छिपे 0 को ढूंढने में हुए ढेर, दम है तो सिर्फ 5 सेकंड के अंदर ढूंढ के बताइये

Join Our WhatsApp Channel