नज़रों में दम है तो ढूंढ के बताइये 996 के बीच छिपे हुए 946, समय रहते ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रो के बाजीगर

By
On:
Follow Us

नज़रों में दम है तो ढूंढ के बताइये 996 के बीच छिपे हुए 946, समय रहते ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रो के बाजीगर वर्तमान में सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जो हमें सोचने पर मजबूर करती हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद हम उनमें खो जाते हैं। सोशल मीडिया पर इस ट्रेंड के तहत लोग पहेलियां शेयर करते हैं और इनमें अलग-अलग प्रकार के सवाल पूछते हैं।

नज़रों में दम है तो ढूंढ के बताइये 996 के बीच छिपे हुए 946, समय रहते ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रो के बाजीगर

यह भी पढ़ें Optical illusion: सिर्फ 7 सेकंड के अंदर ढूंढ के बताइये 58 के बीच छिपे हुए 38 को, समय रहते ढूंढ लिया तो मिलेगा जीनियस का टैग

इन तस्वीरों को “ऑप्टिकल इल्यूजन” कहा जाता है, जहां विभिन्न चीजें होती हैं लेकिन हमें उनमें से एक चीज़ को ढूंढ़ कर निकालना होता है। यदि आप अपने आपको होशियार समझते हैं और ऐसी पहेलियों को हल करने के दक्ष हैं, तो हम आपके लिए एक ऐसी पहेली वाली तस्वीर लेकर आए हैं जिसे देखने के बाद आपका सिर चकरा जाएगा। लोग इसे दिमाग तेज करने के लिए इस्तेमाल करते हैं और इसे हल करने में लग जाते हैं। आप भी इस गेम को खेलकर अपनी ब्रेन पावर बढ़ा सकते हैं और मजा भी कर सकते हैं।

क्या है ऑप्टिकल इल्यूजन?

ऐसी पहेलियों को ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) कहा जाता है, जहां कई चीजें होती हैं जो समान लगती हैं। हमें इनमें से अलग चीज़ को खोजना होता है। आप इसे जानवरों की तस्वीरों में आदमी खोजने के लिए या पेड़-पौधों या जंगल की तस्वीरों में जानवर या पक्षी खोजने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हमें आशा है कि आपने ऐसी ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों के जवाब जरूर दिए होंगे।

यहां देखिये आपका चैलेंज

आपके लिए एक ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीर लेकर आए हैं। तस्वीर में हर जगह 996 दिखेगा, लेकिन इसमें 946 भी छिपा होगा। आपको 10 सेकंड का समय मिलेगा इसे ढूंढ़ने के लिए। यदि आप दिए गए समय के भीतर में इसे ढूंढ़ लेते हैं, तो आपको यकीनन जीनियस कहा जा सकता है और आपकी तेज नजर और तेज बुद्धि भी प्रशंसा के योग्य होंगी।

यहां देखिये जवाब

अब तक आपने इस तस्वीर को ध्यान से देख लिया होगा और 10 सेकंड का समय भी पूरा हो गया होगा। यदि आपने इस तस्वीर में दिए गए 996 अंकों में 946 को ढूंढ लिया हो तो आप वास्तव में तेज दिमाग और तेज नजर वाले इंसान हैं। लेकिन यदि आप अभी तक उसे ढूंढ़ नहीं पाए हैं तो हम आपको बता दें कि तस्वीर की तीसरी लाइन के अंत में 946 डिजिट मिलेगा।

नज़रों में दम है तो ढूंढ के बताइये 996 के बीच छिपे हुए 946, समय रहते ढूंढ लिया तो कहलाओगे नज़रो के बाजीगर

यह भी पढ़ें सिर्फ 6 सेकंड के अंदर नहीं बल्कि लीजिये घंटो का समय और ढूंढ के बताइए छिपे हुए 8 को, ढूंढ लिए तो सुपर जीनियस हो आप

Join Our WhatsApp Channel