सिर्फ इन बिज़नेस के स्टार्टअप से आप हर महीने 1 लाख से 2 लाख रूपये तक कमा सकते हैं, पढ़िए बिज़नेस आईडिया

By
On:
Follow Us

सिर्फ इन बिज़नेस के स्टार्टअप से आप हर महीने 1 लाख से 2 लाख रूपये तक कमा सकते हैं, पढ़िए बिज़नेस आईडिया आजकल, अपना बिजनेस शुरू करना घर से बैठे रहकर एक अच्छा विकल्प है। बड़े पैमाने पर नौकरी पाना मुश्किल हो गया है और परिवार को आगे बढ़ाने की उम्मीदें हैं। इसलिए, आपको घबराने की जरूरत नहीं है, हम यहां आपको कुछ बिजनेस आइडियाज़ के बारे में बताएंगे, जिनसे आप महीने में 20,000 रुपये से लेकर 60,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

सिर्फ इन बिज़नेस के स्टार्टअप से आप हर महीने 1 लाख से 2 लाख रूपये तक कमा सकते हैं, पढ़िए बिज़नेस आईडिया

यह भी पढ़ें Business Tips: बिज़नेस के गजब की टिप्स कर लिया फॉलो जल्दी बनेंगे लाखो के मालिक

और यह सब कुछ घर पर रहकर आसानी से किया जा सकता है। हमें पता है कि आप बेरोजगार हो रहे हैं और आप इनकम की कमी से जूझ रहे हैं। इसलिए, खाली बैठे रहकर कुछ करना बेहतर है। इस लेख में हम ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं, जिस पर आपको विचार करना चाहिए। यदि आप किसी राज्य से हैं और अपना बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इस लेख में हम ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप घर पर रहते हुए अच्छी कमाई कर सकते हैं और अपने सपने पूरे कर सकते हैं।

शुरू करें गैस सिलेंडर का बिज़नेस

आपके आसपास मोहल्ले या शहर में परचून की दुकान शायद अच्छा विकल्प हो सकती है। आपको इस दुकान पर जाना होगा और लोगों से पूछना होगा कि क्या वे गैस सिलेंडर उपलब्ध करवा सकते हैं। आपको यह भी पूछना होगा कि क्या वे इसे अपने पास रखना चाहते हैं और प्रति सिलेंडर के लिए कितनी राशि देने को तैयार हैं। आप यह बिजनेस करके प्रति सिलेंडर पर 20 से 50 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है क्योंकि गैस सिलेंडर के व्यापार में बहुत ग्रोथ हो रही है।

सिर्फ इन बिज़नेस के स्टार्टअप से आप हर महीने 1 लाख से 2 लाख रूपये तक कमा सकते हैं, पढ़िए बिज़नेस आईडिया

प्रॉपर्टी बिज़नेस शुरू करें

विशेषज्ञों के मुताबिक, वर्तमान समय में संपत्ति व्यापार देश का सबसे प्रमुख व्यवसाय माना जाता है। इस व्यापार को करने के लिए आपको अत्याधिक मेहनत करने की आवश्यकता नहीं होती है। सबसे पहले, आपको ऐसे व्यक्ति या जमीन के मालिक से मिलना होगा जो अपनी जमीन या संपत्ति बेच रहे हैं। फिर आपको एक तय रेट पर उनके साथ बातचीत करनी होगी। इसके बाद, आपको यह सोचना होगा कि आपको कितना मुनाफा हो रहा है और फिर आप जमीन की जानकारी को अपनी मनचाही कीमत पर फेसबुक, व्हाट्सएप और सोशल मीडिया के माध्यम से साझा कर सकते हैं। इससे आपको अच्छा कमीशन मिल सकता है। यदि आप इस जमीन को 100 लोगों के पास पहुंचाते हैं, तो उनमें से कुछ लोग आपके साथ ही इंटरेस्ट रखेंगे।

सिर्फ इन बिज़नेस के स्टार्टअप से आप हर महीने 1 लाख से 2 लाख रूपये तक कमा सकते हैं, पढ़िए बिज़नेस आईडिया

ट्रेडिंग के साथ करें व्यापार

वर्तमान में, सरकारी और गैर-सरकारी कर्मचारी बड़े पैमाने पर म्यूचुअल फंड, शेयर बाजार, ब्रांड और एफबी में निवेश करके अपने पैसे को बढ़ाने की कोशिश करते हैं। आप भी उन लोगों से सलाह लेकर छोटे-बड़े लाभ कमा सकते हैं। इस काम के लिए, सबसे पहले आपको किसी डीमैट अकाउंट खोलने वाली कंपनी के ब्रोकर बनना होगा। फिर आप उनको निवेश में लाभ प्रदान करेंगे और इसके अलावा आपको खुद को भी बहुत फायदा होगा क्योंकि वर्तमान में यह व्यापार बहुत तेजी से बढ़ रहा है। हम नीचे फ्री डीमैट अकाउंट खोलने के लिए एक लिंक प्रदान कर रहे हैं जिसके माध्यम से आप अपना खाता खोल सकते हैं।

यह भी पढ़ें सिर्फ 10हज़ार की पूँजी लगाकर खड़ा करिए लाखों की कमाई कराने वाला बिज़नेस, पढ़िए पूरा बिज़नेस

Join Our WhatsApp Channel

Related News