मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बारिश के तांडव से इन राज्यों को सावधान रहने की आवश्यकता

By
On:
Follow Us

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बारिश के तांडव से इन राज्यों को सावधान रहने की आवश्यकता। मौसम एक बार फिर बिगड़ने वाला है। आइये जानते है किन राज्यों में होगी तेज बारिश, और किसे है अलर्ट रहने के जरुरत।

तेज बारिश से मौसम विभाग ने किया अलर्ट

अगस्त महीने की शुरुआत के साथ मौसम में एक बार फिर बदलाव होने वाला है। मौसम विभाग ने कई राज्यों को इस भारी बारिश से अलर्ट किया है। बता दे कि आज 2 अगस्त को देश के कई राज्यों में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। बता दे कि उत्तर पश्चिम भारत में आज हल्की-मध्यम बारिश होने के अनुमान है। आइये जानते है, सभी राज्यों का क्या हाल है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बारिश के तांडव से इन राज्यों को सावधान रहने की आवश्यकता

यह भी पढ़े भारत के इस इलाके में भूकंप से कापी धरती, रिक्टर स्केल पर 5.0 तीव्रता दर्ज

इन राज्यों में भारी बारिश के साथ बिजली की संभावना

आज से कई राज्यों में फिर पानी के साथ आकाशीय बिजली की भी संभावना बताई जा रही है। जिसमे उत्तर प्रदेश में पूरब से लेकर पश्चिम तक बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने के आसार है। इसके आलावा उत्तराखंड राज्य का भी आज यही हाल रहेगा। साथ ही साथ यहाँ पर्वतीय क्षेत्रों में तो भूस्खलन, बाढ़ जैसे हालात होने की भी आशंका जताई जा रही है। अब बात करें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तो यहाँ भारी बारिश होने के आसार नजर आ रहे है। लेकिन कोंकण, गोवा, महाराष्ट्र, दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बारिश के तांडव से इन राज्यों को सावधान रहने की आवश्यकता

इन राज्यों में हल्की बारिश की संभावना

देश के कुछ राज्यों में अभी हल्की बारिश हो सकती है। जिसमे बिहार, झारखंड, कर्नाटक, तेलंगाना राज्य आते है। मगर इन राज्यों में भी कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इस तरह बारिश का सिलसिला फिर शुरू हो गया है। लेकिन कही-कही सूखे जैसे हालात भी बन रहे है।

यह भी पढ़े स्प्रे पंप पर सरकार दे रही है 2500 रूपये की सब्सिडी किसानों के लिए – जानिए आवेदन कैसे करें!

Join Our WhatsApp Channel