खुद को समझते हैं जीनियस तो बताइये कहाँ छिपी बैठी है चिड़िया, बताने वाले को 72 तोपों की सलामी

By
On:
Follow Us

खुद को समझते हैं जीनियस तो बताइये कहाँ छिपी बैठी है चिड़िया, बताने वाले को 72 तोपों की सलामी सोशल मीडिया पर आजकल कई ऐसे ऑप्टिकल इल्यूजन पजल, आईक्यू टेस्ट, ब्रेन टीजर, गेम और इमेज वायरल हो रहे हैं, जिन्हें सॉल्व करने की चुनौती दी जाती है। ये चुनौतियां न केवल हमारे आंखों को मोह लेती हैं, बल्कि हमारे दिमाग की शक्ति को भी बढ़ाने में मदद करती हैं।

खुद को समझते हैं जीनियस तो बताइये कहाँ छिपी बैठी है चिड़िया, बताने वाले को 72 तोपों की सलामी

यह भी पढ़ें खुद को समझते हो गिद्ध जैसी आँख वाला तो ढूंढ के बताइये छिपी हुई बिल्ली, ढूंढने वाले को 21 तोपों की सलामी

पेड़ पर बैठे पक्षी को ढूंढें

आइए एक मजेदार ऑप्टिकल इल्यूजन पहेली का सामना करें। नीचे दिए गए तस्वीर में एक पेड़ की टहनियों पर कुछ पत्ते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन ध्यान से देखें, वे पत्ते गिर चुके हैं। क्या आप वहां बैठे पक्षी को ढूंढने में सफल होंगे?

उपाय: ध्यान से देखें और समझें

ऑप्टिकल इल्यूजन पजल का हल निकालना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप ध्यान से देखें तो आपको इसे समझने में सफलता मिलेगी। आप तस्वीर की शुरुआती टहनियों पर ध्यान केंद्रित करें। वहां बैठे पक्षी का कलर पेड़ के कलर से मैच करता हुआ नजर आना चाहिए। धीरे-धीरे आपको उसे ढूंढने में सफलता मिलेगी।

अपने आईक्यू को चुनौती दें

ऑप्टिकल इल्यूजन के माध्यम से आप अपने आईक्यू को चुनौती दे सकते हैं। यह आपके दिमाग की क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ आपको अलग-अलग तरह से सोचने और समाधान खोजने में मदद करता है। यदि आप हर बार इन चुनौतियों का सामना करते हैं, तो आपका मेंटल हेल्थ भी ठीक रहेगा।

खुद को समझते हैं जीनियस तो बताइये कहाँ छिपी बैठी है चिड़िया, बताने वाले को 72 तोपों की सलामी

इसलिए, आज से ही अपने दिमाग को एक नई चुनौती दें और ऑप्टिकल इल्यूजन पजल को हल करके अपने आईक्यू को बढ़ाएं। यह न केवल मजेदार होगा, बल्कि आपके दिमाग की शक्ति को भी सुधारेगा। तो, जल्दी से आरंभ करें और इस मनोरंजक ट्रिकी पजल का स्वागत करें!

यह भी पढ़ें सिर्फ सुपर जीनियस ही 2 सेकंड में 455 में छुपे 454 को ढूंढ सकते है 99% लोग मान चुके है हार

Join Our WhatsApp Channel