HTML tutorial

Holi 2023 – इस दिन मानेगी होली, इन 4 राशि वालों की बदलेगी किस्मत  

By
On:
Follow Us

Holi 2023नए साल की त्योहारों की शुरुआत होली से होने वाली है लेकिन इस वर्ष काफी लोगों को होली को लेकर असमंजस है की आखिर होली कब है और कब मनाई जाएगी ऐसे में एक ज़माने की मशहूर फिल्म से एक खतरनाक और जाने माने विलन गब्बर का डायलॉग याद आता है की कब है होली।

ऐसे में हम आपका कंफ्यूशन दूर करने वाले हैं की आखिर किस दिन होलिका दहन होगा और किस दिन होली खेली जाएगी। सबसे पहले अगर हम बात करें तो इस बार होली का त्योहार 8 मार्च और होलिका दहन 07 मार्च के दिन किया जाएगा. इस बार होली के खास मौके पर शनि 30 साल बाद एक अहम संयोग बन रहा है। जिससे चार राशि के जातकों की किस्मत बदलने वाली है। 

अगर हम ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुंभ राशि में त्रिग्रही योग भी बन रहा है. कुंभ में शनि, सूर्य और बुध की युति का भी निर्माण हो रहा है. बता दें कि कुल 30 साल बाद होली पर ये ग्रहों की युति एक अद्भुक संयोग बना रही है. जानें ग्रहों की इस चाल का शुभ प्रभाव किन राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. जानें इन राशि के जातकों के बारे में.

वृष राशि | Holi 2023

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली के शुभ मौके पर ये शुभ योग वृषभ राशि के जातकों को शुभ लाभ पहुंचाएंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए ये समय बेहद अनुकूल बताया जा रहा है. इतना ही नहीं, नौकरी में अवसर के कई नए योग बनते नजर आ रहे हैं. कारोबार से जुड़े लोगों को भी इस दौरान मुनाफा ही होगा. काफी समय से निवेश करने की सोच रहे लोगों के लिए भी ये समय अनुकूल है. पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मिथुन राशि

होली पर बनने वाले ये अद्भुत योग मिथुन राशि का भाग्योदय करेंगे. जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता पाएंगे. सरकारी नौकरी की तैयार कर रहे छात्रों को भी खुशखबरी मिलेगी. इतना ही नहीं, विदेश में रहने या फिर नौकरी करने का सपना भी सच हो सकता है. बिजनेस करने वाले लोग भी अपने कारोबार में विस्तार कर सकते हैं. आर्थिक लाभ की भी पूरी संभावना नजर आ रही है. इस समय मन पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों में लगेगा. दान-पुण्य से अधिक लाभ होगा.

कुंभ राशि | Holi 2023

इस राशि में इस दौरान त्रिग्रही योग सूर्य, शनि और बुध की युति हो रही है. इस दुर्लभ योग से इस राशि वालों को विशेष लाभ होगा. इतना ही नहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के जातकों को इस दौरान धन लाभ के अवसर मिलेंगे. वहीं, शिक्षा के क्षेत्र में भी इस दौरान छात्रों को शुभ परिणाम मिलेंगे. करियर और कारोबार में धीरे-धीरे सुधार आएगा. स्वास्थय में सुधार होगा.

वृश्चिक राशि

तीन ग्रहों की युति इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाली है. इस अवधि में वाहन और भवन का सुख मिल सकता है. अगर नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये समय बेहद अनुकूल है. लंबे समय से आशियाने के ख्वाब देख रहे लोगों के सपने भी साकार हो सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों को भी धन लाभ हो सकता है. आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों को भी जल्द ही छुटकारा मिलेगा। 

Source – Internet 

Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment