HTML tutorial

Suzuki ने लाया अब नए टेक्नोलॉजी वाला ईथेनॉल से चलने वाला ताकतवर स्कूटर

By
On:
Follow Us

नया स्कूटर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है, बता दें कि दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने भारतीय बाजार में तीन स्कूटर्स को नये अवतार में लॉन्च किया है। आइए जानते हैं कि कंपनी ने इन स्कूटर्स में क्या बदलाव किया है और क्या इसकी कीमत तय किया है आइए जानते हैं।

Suzuki ने लाया अब नए टेक्नोलॉजी वाला ईथेनॉल से चलने वाला ताकतवर स्कूटर

भारतीय बाजार में कंपनी ने तीन स्कूटर्स को नए अवतार में लॉन्च किया है, इनमें सुजुकी एक्सेस 125, एवेनिस 125 और बर्गमैन शामिल है।

आपको बता दें कि कंपनी ने तीनों स्कूटर्स के इंजन को अपडेट कर दिया है। नए अपडेट के बाद स्कूटर्स इथेनॉल से चल सकेंगे , इसके साथ ही इन्हें bs6 के दूसरे चरण के लिए भी अपडेट किया गया है। अब यह स्कूटर्स काफी कम प्रदूषण करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट के बताने के अनुसार सुजुकी का शक्तिशाली 125cc इंजन जो high-performing देता है और सवारों के दिल पर राज करता है, अब e20(20% इथेनॉल के साथ पेट्रोल) और obd2-ए के साथ आया है। हम अपने पूरे पोर्टफोलियो को धीरे धीरे ई20 इंधन के अनुकूल बनाने की योजना बना रहे हैं यह स्वच्छ और हरित कल के लिए कार्बन फुटप्रिंट कम कर सकेगा।

ईथेनॉल से चलने वाला ताकतवर स्कूटर

कीमत की बात करें तो सुजुकी एक्सेस 125 के  स्टैंडर्ड एडिशन की ड्रम ब्रेक के साथ एक्स शोरूम कीमत  79400 रुपए, इसके डिस्क वेरिएंट की कीमत ₹83100 .  एक्सेस के स्पेशल एडिशन की कीमत ₹84800 रखा गया है। राइड कनेक्ट  एडिशन के साथ 89500  रुपए में मिलेगा।  बता दें कि सुजुकी के एवेनिस की एक्स शोरूम कीमत 92000 तय किया है।  इसका रेस एडिशन  की कीमत 92300  रुपए है।  वही बर्गमैन  स्प्लिट की एक्स शोरूम कीमत  ₹93000  रखा गया है जबकि  इसके राइड कनेक्शन  एडिशन की कीमत ₹97000 रखा गया है।

यह भी पढ़े: बकरी भेड़ चराने वाले का इजीनियर जैसा देसी जुगाड़ देख कर हैरान हो गए बड़े बड़े लोग

Join Our WhatsApp Channel

Related News

Leave a Comment