spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलआ रही है Thar से सस्ती नई ऑफरोडिंग एसयूवी Mahindra Roxor ,ख़राब...

आ रही है Thar से सस्ती नई ऑफरोडिंग एसयूवी Mahindra Roxor ,ख़राब रास्तो के लिए रहेगी खास ,जानिए फीचर्स

Mahindra Roxor, हाल ही में इस ऑफरोडिंग मॉडल को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसके बाद इसे घरेलू बाजार में पेश किए जाने की चर्चाएं शुरू हो चुकी हैं। हालांकि ग्लोबल मार्केट से दिगर यहां के बाजार में पेश किए जाने वाले वाहन में कंपनी कुछ जरूरी तब्दीली कर सकती है। महिंद्रा अपने इस ऑफरोडर को डेट्रॉयट में असेंबल करती है और इसकी बिक्री कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में किया जाता है। हाल ही में ये मॉडल उस वक्त चर्चा में आया, जब फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA), ने इस एसयूवी के डिज़ाइन पर नकल का आरोप लगाते हुए उत्तरी अमेरिका में इसकी बिक्री को रोकने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। Mahindra Roxor को कंपनी ने साल 2018 में अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया था और उसके बाद से ही इसके डिज़ाइन को लेकर विवाद चलता आ रहा है। हाल ही में फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA), ने महिंद्रा पर इस एसयूवी के डिज़ाइन को नकल करने का आरोप लगाया था।स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) के मामले में महिंद्रा देश की सबसे प्रमुख कंपनी बन चुकी है। कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक मॉडल शामिल हैं, न केवल घरेलू बाजार में बल्कि विदेशों में भी कंपनी कई बेहतरीन मॉडलों की बिक्री करती है। उन्हीं में से एक मॉडल है इस एसयूवी को महिंद्रा ने साल 2018 में अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया था और उसके बाद से ही इसके डिज़ाइन को लेकर विवाद चलता आ रहा है।

यह भी पढ़िएभारत में पेश कर सकती है हुंडई नई सात सीटर एमपीवी, होगा अर्टिगा कैरेंस से मुकाबला

कंपनी ने इसे लैडर फ्रेम चेचिस पर किया है तैयार

महिंद्रा अपने इस ऑफरोडर को डेट्रॉयट में असेंबल करती है और इसकी बिक्री कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में किया जाता है। हाल ही में ये मॉडल उस वक्त चर्चा में आया, जब फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA), ने इस एसयूवी के डिज़ाइन पर नकल का आरोप लगाते हुए उत्तरी अमेरिका में इसकी बिक्री को रोकने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। इस एसयूवी को महिंद्रा ने साल 2018 में अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया था और उसके बाद से ही इसके डिज़ाइन को लेकर विवाद चलता आ रहा है।बहरहाल, अब ख़बर आ रही है कि इस एसयूवी को इंडियन मार्केट में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। लेकिन इस ऑफरोडिंग एसयूवी की बात करें तो कंपनी ने इसे लैडर फ्रेम चेचिस पर तैयार किया है जो कि 2.5 लीटर इंजन के साथ आता है, जिसका इस्तेमाल कंपनी अपनी पुरानी थार में करती थी।हालांकि पावर आउटपुट के मामले में ये इंजन बहुत हल्का है, ये इंजन 62 bhp की पावर और 195 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। खैर अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि कंपनी इसे भारतीय बाजार में कब तक उतारेगी।

image 226

यह भी पढ़िए – आपका भी मन है हीरो स्प्लेंडर प्लस और हीरो सुपर स्प्लेंडर खरीदने का ,जाने कोनसी होंगी आपके लिए खास

नहीं की गई है आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा

>

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कंपनी इसे मौजूदा Mahindra Thar से कम दाम में पेश कर सकती है, मौजूदा थार की कीमत 13.53 लाख रुपये से लेकर 16.03 लाख रुपये तक है। संभव है कि कंपनी नई Roxor को 10 लाख रुपये की कीमत में पेश करे।हालांकि कंपनी तरफ से Roxor को भारतीय बाजार में पेश किए जाने के बारे में अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। अमेरिकी बाजार में इसे ऑफ रोड-किट कार के तौर पर बेचा जाता है और ये रोड लिगल कार नहीं है। यदि आप एक किफायती डीजल ऑपरोडर व्हीकल चलाने की सोच रहे हैं तो Mahindra Roxor एक बेहतर विकल्प हो सकती है।इसका ओपेन बॉडी डिज़ाइन काफी आकर्षक है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular