आज प्रदोष व्रत के साथ बन रहा है यह दुर्लभ योग, यह छोटा सा उपाय दिलाएगा सभी कष्टों से मुक्ति, जानिए

By Saurabh

Published on:

Pradosh Vrat Upay:

Pradosh Vrat Upay: आज प्रदोष व्रत के साथ बन रहा है यह दुर्लभ योग, यह छोटा सा उपाय दिलाएगा सभी कष्टों से मुक्ति, जानिए. आपको जानकारी के लिए बात दे की हिन्दू धार्मिक ग्रंथो के मुताबिक प्रदोष काल और मासिक शिवरात्रि को बेहद खास और शुभ फल देने वाला कहा गया है, जो की प्रदोष का व्रत हर महीने की त्रयोदशी तिथि और शिवरात्रि कृष्‍ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को आती है, यह दोनों व्रत भगवान शिव के ही व्रत है, जो की भक्तो को मनवांछित फल प्रदान करता है, इन दिनों में भगवान शिव और माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा से विशेष फल की प्राप्ति होती है, आज साल के पहले ही प्रदोष के साथ ही मासिक शिवरात्रि पर बेहद शुभ संयोग बना है, जो भक्तों को बेहद शुभ फल प्रदान करने वाला है।

आज 9 जनवरी 2024 मंगलवार को बना यह शुभ संयोग

image 698

आपको बता दे की नए साल के शुरुवात के साथ ही आज 9 जनवरी 2024 मंगलवार को प्रदोष व्रत के साथ ही मासिक शिवरात्रि भी है, जिस वजह से आज व्रत करने वाले लोगो को इस व्रत का आज दुगना फल मिलने वाला है, अगर आप आज विधिपूर्वक भगवान संकर और माता पारबती का पूजन करते है, तो आपको इस व्रत से सुख-सम्पति की प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़े: दबंगों की दिलरुबा बना Mahindra Bolero का चार्मिंग लुक, तगड़े इंजन के साथ जरा सी कीमत में मिलते है जबरदस्त फीचर्स

आज प्रदोष व्रत के साथ बन रहा है यह दुर्लभ योग, यह छोटा सा उपाय दिलाएगा सभी कष्टों से मुक्ति, जानिए

जानिए प्रदोष व्रत और मासिक शिवरात्रि 2024 का मुहूर्त

image 697

हिन्दू पंचांग के अनुसार आज 9 जनवरी 2024, मंगलवार की शाम 05.01 मिनट से रात 08.24 मिनट तक प्रदोष व्रत की पूजा के लिए उत्तम समय रहेगा। वही आप आज के दिन रात्रि के 12.01 से 12.55 बजे तक मासिक शिवरात्रि की पूजा के लिए बेहद खास होगा ,अगर आप इस काल में पूजन करते है, तो आप बेहद ही सुखद फल की प्राप्ति कर सकते हो।

यह भी पढ़े: Aadhar Update: किसी भी सरकारी योजनाओं का उठाना चाहते है पूरा फायदा, तो आधार में ये चीज जरूर कराएं अपडेट

ये उपाय नकारात्मक शक्तियां करेगा दूर

आज आप 9 जनवरी 2024 मंगलवार की शाम को प्रदोष काल में शिव और माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा करने के साथ ही अगर आप शिव के ग्यारवेरूद्र अवतार हनुमान जी का भी पूजन करे, जो आपके सारे बिगड़े हुए कामो को बना देंगे साथ ही, वह आपकी सारे कष्ट और संकटो का हरण कर लेंगे। इतना ही नहीं अगर आप इस उपाय से नकारात्मक शक्तियां, बाधाएं दूर होंगी और आपकी जिंदगी खुशहाल होगी।

Saurabh