आलू की ये नई किस्म देगी चार गुना पैदावार, बुवाई के करीब 65 दिनों में पककर हो जाती है तैयार, खेती कर आप भी हो जाओगे मालामाल

By Saurabh

Published on:

aalu ki kheti

New Variety of Potato: आलू की ये नई किस्म देगी चार गुना पैदावार, बुवाई के करीब 65 दिनों में पककर हो जाती है तैयार, खेती कर आप भी हो जाओगे मालामाल। आलू भारतीय रसोई का एक बेहद जरूरी हिस्सा है.हर सब्जी में इसका उपयोग किया जाता है.जिसके वजह से बाजार में पूरा साल इसकी डिमांड बनी रहती है ,बहुत से किसान बड़े किसान भी बड़े पैमाने पर आलू की खेती कर बढ़िया मुनाफा कमा रहे हैं. लेकिन आज हम आपके लिए आलू की एक ऐसी नई किस्म लेकर आये है, जिसकी बुवाई करके आप भी 4 गुना अधिक पैदावार ले सकते है। आइए जानते है आलू की इस नई कुफरी आलू के बारे में जानकारी

इन राज्यों में बड़े पैमाने पर की जाती है गुलाबी आलू की खेती

image 150

गुलाबी आलू को सामान्य आलू की तुलना में अधिक पौष्टिक माना जाता है. आलू की यह नई किस्म उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान और पंजाब के किसानों के लिए काफी उपयुक्त है. साथ ही बाजार में इसकी बढ़ती हुयी मांग को देखते हुए बहुत से किसान इसकी खेती क्र जबरदस्त मुनाफा काम सकते है। यह किस्म अन्य आलू की तुलना में 4 गुना अधिक पैदावार देने में सक्षम है।

यह भी पढ़े: Beauty Tips: अगर आप भी है सर्दियों में स्किन ड्राईनेस से परेशान तो दूर करने खाएं ये फूड्स, जानिए

आलू दीखता है बेहद सुन्दर और आकर्षक

maxresdefault 2024 01 03T123705.513

आपको जानकरी के लिए बता दे की आलू की यह नई किस्म सेहत के साथ साथ आपने गुलाबी रंग का ये आलू काफी चमकीला और आकर्षक रंग से भी लोगो को काफी पसंद आती है. साथ ही बाजार में इस आलू का रेट सामान्य आलू की तुलना में ज्यादा है. ऐसे में आप भी इस आलू की खेती कर जबरदस्त मुनाफा कमा सकते है।

यह भी पढ़े: 6 लाख से भी कम कीमत में मिल रही Hyundai की ये धाकड़ कार, दमदार इंजन और 27km माइलेज के साथ मिलते है एडवांस…

आलू की कुफरी किस्म के बारे में

image 151

अगर आप भी आलू की कुफरी किस्म की खेती करते है, तो आपको जानकरी के लिए बात दे की आप इस फसल की बुवाई के लगभग 60-65 दिनों में पककर तैयार हो जाती है, साथ ही यह अन्य आलू की तुलना में 4 गुना अधिक पैदावार देने में भी सक्षम है। आप भी इस नई आलू की खेती करके जबरदस्त कमाई कर सकते है।

Saurabh