spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeलाइफस्टाइलअदरक के फ़ायदे जान रह जायेंगे आप दांग,दूर हो जाएंगे पिंपल और...

अदरक के फ़ायदे जान रह जायेंगे आप दांग,दूर हो जाएंगे पिंपल और रिंकल्स, मिलेगी Aishwarya Rai जैसी चमकदार स्किन

Aishwarya Rai Skin Care Tips: अदरक के फ़ायदे जान रह जायेंगे आप दांग,दूर हो जाएंगे पिंपल और रिंकल्स, मिलेगी Aishwarya Rai जैसी चमकदार स्किन,अदरक का इस्तेमाल करने से होगा बेहद फायदा और कई सारी चीजों का स्वाद बढ़ाने में किया जाता है. घर में अदरक के बिना चाय तो जैसे अधूरी लगती है. अदरक स्किन के लिए भी फायदेमंद है. इससे पिंपल और रिंकल्स जैसी कई परेशानियां दूर हो जाती हैं.

Ginger For Skin: रोज -रोज उम्र के साथ त्वचा (Skin) का निखार ढलने लगता है. कई स्किन प्रॉब्लम्स ऐसी हैं जो परमानेंट हो जाती हैं. आपके चेहरे पर अगर छोटा सा भी दाग हो तो चेहरे की सारी सुंदरता फीकी पड़ जाती है. अगर बड़े-बड़े पिंपल्स हों तो चेहरा देखने में तो भद्दा लगता ही है, साथ ही इनमें दर्द भी होता है. जिसकी वजह से किसी ब्यूटी प्रॉडक्ट का लगा पाना भी मुश्किल होता है. अदरक (Ginger) के इस्तेमाल से कील, मुंहासे और झुर्रियों जैसी स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकते हैं. आइए जानते हैं कि अदरक को कैसे लगाना चाहिए.

अदरक के फ़ायदे जान रह जायेंगे आप दांग,दूर हो जाएंगे पिंपल और रिंकल्स, मिलेगी Aishwarya Rai जैसी चमकदार स्किन

अदरक, शहद और गुलाबजल Ginger, Honey and Rosewater

>

आपको पता नहीं पता होगा तो आज जान ले अदरक को गुलाबजल और शहद के साथ मिलाकर लगाना स्किन के लिए फायदेमंद होता है. इन तीनों को मिलाकर पेस्ट बना लें और स्किन पर लगाएं. फिर 20-25 मिनट के बाद पानी से चेहरा धो लें. औषधीय गुणों से भरपूर ये चीजें स्किन प्रॉब्लम्स को दूर कर देती हैं.

अदरक, शहद और नींबू का रस Ginger, Honey and Lemon Juice

कभी आप अदरक को शहद और नींबू के रस के साथ मिलाकर लगाना भी फायदेमंद होता है. ये पेस्ट एंटी एजिंग का काम करता है और रिंकल्स दूर करता है. ये चेहरे से दाग धब्बे दूर कर देता है.

adarak ke faayade jaan rah jaayenge aap daang,dur ho jaenge pimpal aur rinkals, milegee Aishwarya Rai jaisee chamakadaar skin

झुर्रियां दूर करे remove wrinkles

इस तरह से झुर्रियां दूर करना चाहते हो तो अदरक का उपयोग करे .अदरक में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट्स स्किन सेल्स को अंदर से निखार देते हैं जिसकी वजह से स्किन टाइट और सुंदर नजर आती है.

अदरक के फ़ायदे जान रह जायेंगे आप दांग,दूर हो जाएंगे पिंपल और रिंकल्स, मिलेगी Aishwarya Rai जैसी चमकदार स्किन

पिंपल दूर करे remove pimples

अदरक (ginger paste) के इस पेस्ट को लगाने से चेहरे के पिंपल और मुंहासे दूर हो जाते हैं. अदरक में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो पिंपल मुंहासों को चेहरे से दूर रखते हैं.

स्किन बनाए ग्लोइंग make skin glowing

आपको पता होना चाहिए अदरक में मौजूद गुण टैनिंग दूर करने का काम करते हैं. अदरक के इस्तेमाल से स्किन सेल्स निखर जाती हैं. कालापन दूर हो जाता है और स्किन चमकदार हो जाती है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular