spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeहेल्थअगर आपकी भी आंखें, डार्क सर्कल्स की वजह से लगती हैं थकी...

अगर आपकी भी आंखें, डार्क सर्कल्स की वजह से लगती हैं थकी हुई पाएं ऐसे जड़ से छुटकारा

क्या आंखों के किनारे दिखने वाले काले घेरे एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या हैं? असल में ऐसा कुछ नहीं है, लेकिन बहुत से लोगों को लगता है कि उनकी डार्क सर्कल उन्हें थका हुआ, बूढ़ा या अनहेल्दी बना देते हैं. इसकी वजह से चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है. जिन लोगों के स्किन का कलर फेयर है उनमें काले घेरे और भी ज्यादा नजर आते हैं.सुनिश्चित करें कि आप हर रात सात से आठ घंटे की नींद ले रहे हैं क्योंकि इसके बिना ओवरऑल हेल्थ की उम्मीद नहीं कर सकते इससे छुटकारा पाने के वैसे तो कई तरीके हैं लेकिन आमतौर पर हेल्थ एक्सपर्ट नेचुरल सॉल्युशन ज्यादा रेकोमेंड करते हैं आइए इनपर नजर डालते हैं.

यह भी पढ़िए – सिर्फ 96 रुपये प्रति दिन की EMI पर घर ला सकते हैं, Royal Enfield Bullet 350 पढ़िए पूरी खबर

image 8

टी बैग्स के जरिए भी डार्क सर्कल से निजात मिल सकती है.

थकान और नींद की कमी के कारण आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हो सकते हैं. टी बैग्स के जरिए भी डार्क सर्कल से निजात मिल सकती है. इसके लिए आप कैफीन युक्त चाय की थौलियों को पहले गर्म पानी में रखें और फिर कुछ देर के लिए रेफ्रिजरेटर में डालकर ठंडा कर लें. अब फ्रिज से निकालकर दोनो टी बैग्स को अलग अलग आंखों पर रख लें. करीब 5 मिनट बाद टी बैग्स को हटा लें और फिर प्रभावित एरिया को ठंडे पानी से धो लें. ये आपके फेशियल स्किन को पीला भी बना सकता है, जिससे आपके काले घेरे गहरे रंग के दिखाई दे सकते हैं.

यह भी पढ़िए – मारुती के लेटेस्ट मॉडल पर निकला बम्पर डिस्काउंट, ख़रीदे ये गाड़ी जाने क्या है दाम और फीचर्स

डार्क सर्कल के प्राकृतिक उपचार के रूम में स्लाइस किए गए मोटे और ठंडे खीरे आ सकते हैं काफी काम

>

हमारी सेहत के लिए थोड़ी धूप भी जरूरी है क्योंकि इसके जरिए शरीर को विटामिन डी मिलता है, लेकिन अगर फेशियल स्किन पर जरूर से ज्यादा डायरेक्ट सनलाइट पड़ती है तो इससे टैनिंग के अलावा डार्क सर्कल भी आ सकते हैं. डार्क सर्कल के प्राकृतिक उपचार के रूम में स्लाइस किए गए मोटे और ठंडे खीरे काफी काम आ सकते हैं. इसके लिए कटे हुए खीरे को 10 मिनट तक काले घेरे पर रखें और फिर एफेक्टेड एरियाज को साफ पानी से धो लें.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular