spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
Homeधर्मअगर शादी नहीं हो पा रही है तो करे यह उपाय होगी...

अगर शादी नहीं हो पा रही है तो करे यह उपाय होगी समस्या दूर…

अगर शादी नहीं हो पा रही है तो करे यह उपाय होगी समस्या दूर. वर्तमान दौरान में लोगों की शादी-विवाह बहुत देरी से हो रहे हैं। जिसके कारण विवाह योग्य युवक और युवतियों के माता-पिता अकसर चिंतित रहते हैं और उन्हें इस समस्या का कोई भी उपाय नजर नहीं आता है। वहीं कई बार तो युवक-युवतियों की शादी-विवाह की आयु भी निकल जाती है और वो लोग वैवाहिक बंधन में नहीं बंध पाते है।

image 427

वर्तमान दौरान में लोगों की शादी-विवाह बहुत देरी से हो रहे हैं। जिसके कारण विवाह योग्य युवक और युवतियों के माता-पिता अकसर चिंतित रहते हैं और उन्हें इस समस्या का कोई भी उपाय नजर नहीं आता है। वहीं कई बार तो युवक-युवतियों की शादी-विवाह की आयु भी निकल जाती है और वो लोग वैवाहिक बंधन में नहीं बंध पाते है। साथ ही दांपत्य सुख से वंचित रह जाते हैं।

ये भी पढ़िए : सकारात्मक ऊर्जा के साथ करता है यह पौधा आपके घर में…

अगर शादी नहीं हो पा रही है तो करे यह उपाय होगी समस्या दूर…

image 423
>

ऐसे में जिन लोगों की विवाह की उम्र हो गई है और किन्ही कारणों से उनको विवाह प्रस्ताव नहीं मिल पा रहे हैं और उन्हें अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है तो उन्हें ज्योतिष में बताए गए कुछ उपायों का सहारा ले लेना चाहिए।

अगर शादी नहीं हो पा रही है तो करे यह उपाय होगी समस्या दूर…

image 424

ऐसा करने से आपकी कुंडली में मौजूद विवाह दोष समाप्त हो जाते हैं और शीघ्र विवाह योग बन जाते हैं। साथ ही भगवान की कृपा से सुयोग्य जीवनसाथी की प्राप्ति हो जाती है। तो आइए जानते हैं एक ऐसी ही उपाय के बारे में, जिससे ना केवल आपकी कुंडली से विवाह दोष दूर हो जाएंगे। आपको सुयोग्य जीवनसाथी भी शीघ्र ही मिलेगा और आपके विवाह के रास्ते के सभी कांटे दूर हो जाएंगे।

अगर शादी नहीं हो पा रही है तो करे यह उपाय होगी समस्या दूर…

image 425

अगर आपकी शादी-विवाह की उम्र हो गई है और आपको विवाह प्रस्ताव नहीं मिल रहा है तो आप प्रतिदिन महादेव के मंदिर जाएं और शिव-पार्वती की अराधना करें। ऐसा करने से कुंडली में मौजूद विवाह के ग्रह-दोष समाप्त हो जाते हैं और शीघ्र ही शादी के योग बन जाते हैं।

ये भी पढ़िए :Vastu Shastra: सनातन धर्म में सूर्यास्त के बाद भूल कर भी न करे यह काम वार्ना करना पड़ सकता है परेशानी का सामना

अगर शादी नहीं हो पा रही है तो करे यह उपाय होगी समस्या दूर…

image 426

शिव पुराण की मानें तो पौराणिक काल में माता पार्वती से भगवान शिव की कठोर तपस्या की थी और उनके तप से प्रसन्न होकर ही महादेव ने माता पार्वती को पत्नी रुप में स्वीकार कर उनका वरण किया था। इसीलिए तभी से विवाह संबंधी दोष दूर करने के लिए शिव-पार्वती की पूजा की जाती है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular