spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलअगर आप भी चाहते हो दो मुहे बालो से छूटकरा,आजमाकर देखिये ...

अगर आप भी चाहते हो दो मुहे बालो से छूटकरा,आजमाकर देखिये ये उपाय,पढ़िए खबर

जब दोमूंहे बाल आपको हद से ज्यादा परेशान कर लगें तो इसके लिए शहद और दही का कॉम्बिनेशन अपनाएं. इस हेयर मास्क को तैयार करने करने के लिए आप सबसे पहले एक बर्तन में 6 चम्मच शहद और आधा कप दही को अच्छी तरह मिक्स कर लें.  इसके बाद पेस्ट को हेयर स्कैल्प में अच्छी तरह हल्के हाथों से मसाज करते हुए फैला लें. अब तकरीबन एक घंटे के लिए इसे सूखने के लिए छोड़ दें और आखिर मेंम शैम्पू और नॉर्मल पानी की मदद से बालों को धो लें. अगर रेगुलर बेसिस पर इस प्रॉसेस को रिपीट करेंगे तो दोमुंहे बाल कभी नजर नहीं आएंगे.

यह भी पढ़िए – Second Hand व कम कीमत पर गाड़ी खरीदने पर न करे ये गलतिया , जाने क्या है नुकसान

हो सकता है हॉट वॉटर बाथ, हेयर कलरिंग और स्ट्रेटनिंग की वजह से

इससे अलावा हेयर ग्रोथ भी पहले से बेहतर हो जाएगी. अगर बालों की सेहत अच्छी नहीं होगी तो हम अपनी खूबसूरती को बरकरार नहीं रख पाएंगे. हम अपनी डेली लाइफ की एक्टिविटीज में इतने बिजी हो जाते हैं कि बालों का ख्याल नहीं रख पाते. कई महिलाएं और पुरुष जिनके लंबे बाल हैं वो अक्सर दोमूंहे बालों की समस्या से परेशान रहते है. ऐसे हॉट वॉटर बाथ, हेयर कलरिंग और स्ट्रेटनिंग की वजह से हो सकता है. आमतौर पर ऐसी स्थिति में लोग हेयर ट्रिमिंग कराते हैं,दोमुंहे बालों की परेशानी को दूर करने के लिए आप काली उड़द दाल के हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप आधे कप में उड़द दाल लें और उसमें मेथी के दाने को मिक्स कर लें. अब इसे ग्राइंडर में पीसकर पाउडर की शक्ल दे

image 11

यह भी पढ़िए – भारत में पेश कर सकती है हुंडई नई सात सीटर एमपीवी, होगा अर्टिगा कैरेंस से मुकाबला

कैसे करे इसे दूर

>

इसके बाद इसमें 7-8 चम्मच दही भी जोड़ लें. अब इसे करीब आधे घंटे के लिए छोड़ दें. जब पेस्ट तैयार हो जाए तो इसे हल्के हाथों से बालों की जड़ों में लगाएं और मालिश करते रहें. अब करीब एक घंटे के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें और आखिर में माइल्ड शैंपू की मदद से बालों को अच्छी तरह साफ कर लें. अगर कुछ हफ्तों तक इस विधि को अपनाएंगे तो न सिर्फ दोमुंहे बालों से छुटकारा मिलेगा, बल्कि बाल शाइनी और सिल्की भी हो जाएंगे.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular