spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसटेक न्यूज़Airtel 5G: भारत के इन 8 शहरों में लॉन्च हुआ एयरटेल 5g...

Airtel 5G: भारत के इन 8 शहरों में लॉन्च हुआ एयरटेल 5g जाने क्या रहेंगे प्लान्स और क्या बदलना पड़ेगा सिम….

Airtel 5G : भारत के इन 8 शहरों में लॉन्च हुआ एयरटेल 5g जाने क्या रहेंगे प्लान्स और क्या बदलना पड़ेगा सिम ,भारतीय एयरटेल ने देश के 8 शहरों में 5G सर्विस को शुरू कर दिया है. टेलीकॉम कंपनी ने कहा कि यूजर्स को अपना सिम कार्ड नहीं बदलना होगा और मौजूदा एयरटेल सिम पर ही उन्हें सभी 5G सर्विस मिलेगी.

Airtel 5G

भारतीय एयरटेल ने गुरुवार को आठ शहरों में अपनी 5G Plus सर्विस को शुरू कर दिया है. एयरटेल ने बताया कि यूजर्स को अब पहले के मुकाबले 20-30 गुना अधिक तेज नेटवर्क मिलेगा, जिसमें शानदार साउंड एक्सपीरिएंस के साथ ही जबरदस्त कॉल कनेक्ट भी मिलेगा. टेलीकॉम कंपनी ने कहा कि यूजर्स को अपना सिम कार्ड नहीं बदलना होगा और मौजूदा एयरटेल सिम पर ही उन्हें सभी 5G सर्विस मिलेगी. जिन ग्राहकों के पास 5G फोन है, वह अपने मौजूदा डेटा प्लान पर हाई-स्पीड एयरटेल 5G प्लस का आनंद तब तक उठा पाएंगे, जब तक इसे और अधिक बड़े पैमाने पर रोल आउट नहीं किया जाता है.

इन शहरों में शुरू हुई 5G सर्विस
एक प्रेस रिलीज में एयरटेल ने बताया कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी के कस्टमर्स फेज्ड मैनर में Airtel 5G Plus सर्विस का आनंद लेना शुरू कर देंगे. समय के साथ इसका नेटवर्क बढ़ता रहेगा. भारती एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO गोपाल विट्टल ने कहा, “हमारा Airtel 5G Plus नेटवर्क किसी भी 5G हैंडसेट पर मौजूदा Airtel सिम पर काम करेगा. ग्राहकों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए हमारा जुनून अब 5G के साथ है, जो पर्यावरण के लिए भी अनुकूल है.” और बताया की हमारे इस 5g से पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा इस से आपको 10 गुना काम अधिक तेज़ी के साथ कम्प्लीट हो जायेगा जिससे समय की बचत के तरक्की होगी

दुनिया में सबसे उन्नत इकोसिस्टम के साथ एक्सेपटेंस

>

उन्होंने कहा कि Airtel 5G Plus आने वाले कुछ साल में कम्यूनिकेट करने के लिए, काम के लिए और खेल की तकनीक को पूरी तरह से बदलने के लिए तैयार है. एयरटेल 5जी प्लस एक ऐसी तकनीक पर चलता है जिसे दुनिया में सबसे उन्नत इकोसिस्टम के साथ एक्सेपटेंस मिली हुई है. यह सुनिश्चित करेगा कि भारत में सभी 5G स्मार्टफोन एयरटेल नेटवर्क पर निर्बाध रूप से काम करें.

इन चीजों में काम आएगा 5G नेटवर्क
एयरटेल 5जी प्लस (Airtel 5G Plus) हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटोज को तुरंत अपलोड करने आदि के लिए सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति देगा. भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने पिछले हफ्ते देश में 5G आधिकारिक लॉन्च के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को स्मार्ट फार्मिंग समाधानों के साथ-साथ आपातकालीन स्थितियों में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल को बदलने के लिए 5जी से जुड़ी एम्बुलेंस का प्रदर्शन किया.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular