spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसबिज़नेस आईडियाBusiness Idea: Amazon से हर महीने पाए 60000 रूपये, सिर्फ 4 घंटे...

Business Idea: Amazon से हर महीने पाए 60000 रूपये, सिर्फ 4 घंटे करे काम

Business Idea: Amazon से हर महीने पाए 60000 रूपये, सिर्फ 4 घंटे करे काम, अगर आप भी अपनी कमाई बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिसके जरिए आप सिर्फ 4 घंटे काम करके महीने में आराम से 60,000 रुपये की कमाई कर सकते हैं और यह मौका आपको देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी दे रही है. जी हां… अब अमेजन आपके लिए कमाई का मौका लेकर आई है, जिसमें पार्ट टाइम काम करके भी आप मोटा पैसा छाप सकते हैं. 

ये भी पढ़िए – Maruti की नयी Alto K10 करेगी Baleno का मार्केट डाउन, कम प्राइस में Baleno जैसे फीचर्स, देखे इसकी कीमत

जानिए क्या करना होगा इसके लिए

बता दें इन दिनों ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है तो कंपनी को बड़ी संख्या में हर एरिया में डिलीवरी ब्वॉय या डिलीवरी गर्ल की जरूरत होती है. डिलिवरी ब्वॉय अमेजन के वेयरहाउस से पार्सल लेकर उस व्यक्ति तक पहुंचाता है, जिसका वह होता है. एक डिलीवरी ब्वॉय को 100 से डेढ़ सौ पैकेज एक दिन में डिलीवर करने होते हैं.

हर शहर में कर सकते है यह बिजनेस

अगर दिल्ली की बात की जाए तो यहां पर अमेजन के करीब 18 सेंटर है. ऐसे ही सभी शहरों में कंपनी ने अपने सेंटर ओपन कर रखे हैं. सभी पैकेज को सही एड्रेस पर पहुंचाना इस ब्वॉय का काम होता है. 

सिर्फ 4 घंटे करे काम

>

बता दें आपको पूरे दिन काम करने की जरूरत नहीं होती है. अमेजॉन सुबह 7 बजे से शाम 9 बजे तक डिलीवर करती है.दिल्ली के डिलीवरी ब्वॉयज का कहना है कि वे एक दिन में लगभग 4 घंटे में 100-150 पैकेज डिलीवर कर देते हैं. इसके लिए आपके पास कोई खास डिग्री की भी जरूरत नहीं होती है. 

देखे ऑनलाइन कैसे अप्लाई करना है

आपके पास में एक बाइक या फिर स्कूटर होना चाहिए, जिसके जरिए आप पैकेज डिलीवर करते हैं. इसके अलावा डीएल होना भी जरूरी है. डिलिवरी ब्वॉय की नौकरी के लिए आप सीधे अमेजॉन की साइट https://logistics.amazon.in/applynow पर आवेदन कर सकते हैं.

देखे महीने का कितना होगा लाभ

अगर सैलरी की बात की जाए तो इनकी फिक्सड सैलरी करीब 15 हजार रुपये होती है. इसके अलावा एक पैकेट पर इन लोगों को 10 से 15 रुपये मिलते हैं. डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी के मुताबिक, अगर कोई महीने भर काम करता है और रोज 100 पैकेज डिलीवर करता है तो आराम से 55000 से 60000 रुपए महीना कमा सकता है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular