spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeलाइफस्टाइलआपके किचन में मौजूद ये खाद्य पदार्थ कर सकता है कैंसर का...

आपके किचन में मौजूद ये खाद्य पदार्थ कर सकता है कैंसर का प्रभाव कम ,पढ़ें खास रिपोर्ट

अधिक वजन वालों को डॉक्टर्स भी ब्राउन राइस खाने की सलाह देते हैं।हृदय के लिए असरदार हृदय को हेल्थी रखना आपके लिए बेहद जरूरी है। तो ऐसे में आप अपने सफेद चावल को ब्राउन राइस से रिप्लेस करें। इसे रोज खाने से दिल का दौरा, हार्ट अटैक, कार्डियक अरेस्ट इन गंभीर बीमारियों को काबू किया जा सकता है। इसे रोज खाने से इन गंभीर बीमरियों के लक्षण को खत्म किया जा सकता है। जैसे कैंसर, वजन का तेजी से बढ़ना, सुबह उठने पर शरीर में तेज दर्द, डायबिटीज आदि बताया जाता है कि सफेद चावल की पॉलिशिंग की जाती है। तो आइए आपको बताएं इसकी खूबियां।चावल का उपयोग भारत में लगभग सभी लोग करते हैं। मालूम हो कई जगहों पर इसके जूस का सेवन किया जाता है, जिसे जो कोलेस्ट्रॉल और खून साफ करने के लिए फायदेमंद माना जाता है। पर, आज कल सेहत का हवाला देते हुए डायटिशियन ब्राउन राइस खाने की सलाह देते हैं।

ब्राउन राइस केवल डायबिटीज मरीजों के लिए ही नहीं सबके लिए माना जाता है काफी फायदेमंद

डायबिटीज करे काम डायबिटीज से ग्रसित लोगों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है, और अब इस कंट्रोल में लाना बेहद ज़रूरी है। इसके लिए आप आज से ही अपना डायट में बदलाव करें। ऐसा करने के लिए आप अपनी डाइट से सफेद चावल को ब्राउन राइस से रिप्लेस कर दें। ब्राउन राइस केवल डायबिटीज मरीजों के लिए ही नहीं सबके लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इससे ब्लड शुगर कंट्रोल में रहता है, साथ ही इसे पचाना बहुत आसान है। कैंसर से बचाव हालांकि अभी भी कैंसर का पूर्ण रूप से ठोस इलाज मौजूद नहीं है। इसीलिए डॉक्टर्स हमेशा प्रिवेंटिव टिप्स सुझाते हैं, जिससे कैंसर के चपेट में आने से बचा जा सकता है।

image 57

यह भी पढ़िए – गिरावट आने के बावजूद भी शेयर बाजार में ये स्टॉक्स करवा सकते हैं आपका मुनाफा,पढ़िए पूरी खबर

ब्राउन राइस बढ़ाता है आपके शरीर के गुड कोलेस्ट्रॉल को

>

हालांकि अच्छी डाइट के लिए ब्राउन राइस को इसमें शामिल जरूर करें। कोलेस्ट्रॉल होता है काम ब्राउन राइस का नियमति रूप से सेवन करने से कोलेस्ट्रॉल कम होता है। इसके उपयोग से आपके पेट से विषाक्त पदार्थ शौचालय के वक्त मल नली से बाहर चला जायेगा। मालूम हो डाइस्टिशियन भी पाचन को बेहतर रखने के लिए ब्राउन राइस खाने के उपयोग की सलाह देते है। ब्राउन राइस आपके शरीर के गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाता है और पूरे शरीर का खून साफ होता है।वैसे तो कैंसर के कई प्रकार होते हैं, जैसे ब्रेस्ट कैंसर, कोलोन कैंसर, माउथ कैंसर, टीथ कैंसर, आदि इन सभी से बचने के लिए आपकी डाइट का अच्छा होना बहुत जरूरी है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular