इयररिंग्स के हिसाब से करे परफेक्ट हेयरस्टाइल, लगेगा आपका लुक बेहद सुन्दर

By Pragya

Published on:

इयररिंग्स के हिसाब से करे परफेक्ट हेयरस्टाइल, लगेगा आपका लुक बेहद सुन्दर

खूबसूरत दिखना सभी लोग चाहते है। मगर खूबसूरत दिखने के लिए हम रोज सज सवारते नहीं है। ऐसे में गुड लुक्‍स पाने के लिए हम एक्‍सेसरीज पर ध्यान दे सकती है। तो रोज हमें सजने संवरने में घंटों नहीं लगेंगे। खासतौर पर हम महिलाएं यदि अपने ज्वेलरी कलेक्शन पर थोड़ा ध्यान और दे दिया जाये। तो रोज ही हम जुदा लुक पा सकती है। रोजाना जो ज्‍वेलरी हम बदलते हैं, वो इयररिंग्स। बाजार में भी आपको इयररिंग्स में ढेरों विकल्प मिलेंगे। मगर आजकल सबसे ज्यादा ट्रेंड झुमकों का चल रहा है। आपको झुमकों में एक से बढ़कर एक सुन्दर डिजाइनें मिल जाएगी। तो देखते है इस तरह की डिजाइन,

गोल्‍डन झुमका डिजाइन

image 748

यह भी पढ़े –मकर संक्रांति पर रवि योग बन रहा, करें भगवान सूर्य देव की आराधना, होगी अपार धन-वैभव की प्राप्ति

आपको ट्रेडिशनल लुक वाले झुमके और झुमकियों में ढेरों वैरायटी बाजार में देखने के लिए मिलेगी। इसमें आपको मोरी की डिजाइन वाले 2, 3 और 4 खंड वाले झुमके भी मिल जायेगे। मगर अब फैशन बदल रहा है। ट्रेडिशनल झुमकों की जगह अब युवतियों को डिजाइनर और स्‍टाइलिश झुमको को पहनना ज्यादा पसंद करती है। उसमें आपको जो गोल्डन झुमके नजारा आ रहे है। उसमें मोती वर्क किया गया है।

जंक लुक वाला झुमका डिजाइन

image 745

जंक ज्वेलरी का फैशन नया नहीं है।बल्कि काफी समय से इसका ट्रेंड देखा जा रहा है। मगर आपको इसमें पहले से कहीं ज्यादा प्रयोग देखने को मिलेंगे। और जंक ज्वेलरी अब केवल ट्रेडिशनल या एथनिक लुक को इनहैंस करने तक ही सीमित नहीं है। बल्कि अब आप इसे वेस्टर्न लुक वाले आउटफिट्स के साथ भी पहन सकती है। आपको इसमें बहुत सारी वैरायटी मिल जाएंगी। आपको इस तरह की झुमकियों के साथ मैचिंग नेकपीस भी मिल जाएगी।

कुंदन और मोती वाली इयररिंग्‍स डिजाइन

image 746

यह भी पढ़े –केंद्रीय सहकारिता मंत्री का बड़ा ऐलान, दिसंबर 2027 के बाद एक किलो भी दाल आयात नहीं करेगा भारत

आपको अगर लहंगे, सलवार कमीज या फिर साड़ी के साथ डिजाइनर झुमके पहनना है। तो आपको ऊपर दिखाई गई तस्वीर को एक बार जरूर देख सकती है। कुंदन और मोती वर्क एवरग्रीन है और इसमें आपको ढेरों प्रयोग देखने को भी मिल रहे होंगे। पहले तो कुंदन के साथ मीनाकारी वर्क भी देखने को मिल रहा था। मगर अब आपको केवल कुंदन के झुमके मिल जायेगे। और इसके साथ सफेद मोतियों का कॉम्बिनेशन झुमकों को और भी ज्यादा सुन्दर बना देगा।

Pragya