spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलइलेक्ट्रिक कारो के बढ़ते क्रेज को देखते हुए Sony और Honda मिलकर,...

इलेक्ट्रिक कारो के बढ़ते क्रेज को देखते हुए Sony और Honda मिलकर, मार्केट में धूम मचने के लिए लॉन्च करने वाली है सबसे सस्ती ev कार

Auto Mobile: इलेक्ट्रिक कारो के बढ़ते क्रेज को देखते हुए Sony और Honda मिलकर, मार्केट में धूम मचने के लिए लॉन्च करने वाली है सबसे सस्ती ev कार, दुनिया के देशो में इलेक्ट्रिक कारों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। आने वाले सालों में इसमें बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अब दो दिग्गज कंपनियां 2025 से बाजार में प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारें लाने वाले हैं। टेक्नोलॉजी क्षेत्र की बड़ी कंपनिया बाजार में आ रही हैं।

Auto Mobile: Seeing the increasing craze of electric cars, Sony and Honda together, are going to launch the cheapest EV car to make a splash in the market

एपल के बाद अब इसमें सोनी का नाम आ रहा है। सोनी ने इलेक्ट्रिक कार की अपनी अलग वेबसाइट बनाई हुई है। विजन 5-01 और विजन s-02 के 2 मॉडल्स की जानकारी भी दी गई है।

image 258

Sony Honda Mobility

खबरों की मानें तो सोनी ग्रुप कॉर्प (Sony Group Corp) और होंडा मोटर (Honda Motor) के बीच एक जॉइन्ट वेंचर साल 2026 तक अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) के पहले बैच को शुरू करने की योजना बना रहा है। सोनी होंडा मोबिलिटी (Sony Honda Mobility) के इलेक्ट्रिक वाहन एक ऑनलाइन बिक्री मॉडल के जरिए अमेरिका और यूरोप में संभावित ग्राहकों को बेची जाएंगी।

image 259

सोनी और होंडा की तरफ से पहले भी कहा जा चुका है कि हम दोनों एक दूसरे की विशेषताओं का फायदा उठाते हुए बेहतरीन कार मोबिलिटी सॉल्यूशन देने की और काम कर रही हैं।

>

ये भी पढ़िए : इन कड़क फीचर्स के साथ लांच हुआ Hyundai Creta का नया…

image 260

सोनी और होंडा की तरफ से लॉन्च की जाने वाली इलेक्ट्रिक कार प्रीमियम सेगमेंट की होगी माना जा रहा है। 1 कि इनकी कीमत लग्जरी कार ब्रांड्स से कम हो।

image 261

सोनी को ईदी के अंदर सॉफ्टवेयर सिस्टम लगाने का काम सौंपा गया है और यह क्लाउड-आधारित सर्विस और इन केबिन इंटरटेनमेंट ऑप्शंस की जिम्मेदारी को निभाएगी।

image 262

सोनी लेवल 3 ऑटोनॉमस ड्राइव क्षमताओं के लिए कई सेंसर्स पर काम करेंगी। हालांकि भारतीय ग्राहकों को ऐसी कारों के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़िए : 15 हजार रूपए में खरीदने का मौका सेकंड हैंड 3 साल…

>
RELATED ARTICLES

Most Popular