अयोध्या में राम मंदिर कब खुलेगा, कैसे होंगे रामलला के दर्शन, देखे यह जानकारी

By Pragya

Published on:

अयोध्या में राम मंदिर कब खुलेगा, कैसे होंगे रामलला के दर्शन, देखे यह जानकारी

अयोध्या में भक्तों ने रामलला के किये दर्शन। मंदिर के प्रवेश द्वार पर एक कदम की दूरी पर भगवान पर गणपति होंगे। श्रीराम भक्त हनुमान जी के दर्शन भी यह करने को मिलेंगे। मंदिर के सामने गरुड़ देव की मूर्ति भी स्थापित है।

पहली बार श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सोशल मीडिया पर राम मंदिर निर्माण की जानकारी भक्तों को देने के लिए मिलेगी। देश दुनिया को मंदिर के स्वरूप और उसकी विशेषताओं के बारे में जानकारी देंगे। 32 सी‌ढ़ियां चढ़कर भक्त भगवान राम के दर्शन करने वाले है।

14 घंटे मंदिर रहेगा खुला

image 512

यह भी पढ़े –मकर संक्रांति का दिन सूर्यदेव को समर्पित, इस दिन कौनसे काम करे और कौनसे न करें

राम मंदिर के उद्घाटन के बाद हर दिन 14 घंटे मंदिर खुला रहेगा। डेढ़ लाख भक्त इस दौरान दर्शन करने आएंगे। दर्शन के लिए तय समय की बात करें तो सुबह के समय भक्त 7 बजे से 11 बजकर 30 मिनट से दर्शन करेंगे। पहली बेेला के दर्शन के बाद राम भक्त दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रामलला के दर्शन करने वाले है। बिना किसी रोक-टोक के दर्शन किया जायेगा। हो सकता है इन समय में बदलाव भी किये जाये।

25 फीट की दूरी से रामलाल के दर्शन कर सकेंगे भक्त

image 514

यह भी पढ़े –रहती है इस बिजनेस की मार्केट में भारी डिमांड, घर बैठे आप भी कमा सकते है लाखों रुपय

विष्‍णुजी के दशावतार प्रतिमाएं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के अनुसार 8 दिशाएं, अष्ट भुजाएं और विष्णुजी के 8 स्वरूपों को देेखते हुए गर्भगृह अष्टकोणीय निर्मित किया गया है। नक्काशी भगवान के गुणों को देखते हुए किया गया है। गर्भगृह केे इस तरह से बनाया गया है कि 25 फीट की दूरी से ही अपने आराध्य रामलला के दर्शन कर सके। मंदिर में विष्‍णुजी के दशावतार प्रतिमाएं, 64 योगिनी, 52 शक्तिपीठ और सूर्यदेव के 12 स्वरूप की प्रतिमाएं भी आपको देखने के लिए मिलेगी। इस तरह से आप रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

Pragya