अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा समारोह में, बाटे जाएंगे तिरुपति बालाजी के लड्डू

Pragya
2 Min Read

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरा देश खुश दिखाई दे रहा है। इस विशिष्ठ मौके पर तिरुपति बालाजी मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाया जाने वाला प्रसिद्ध श्रीवारी लड्डू देने की जानकारी सामने आई है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम इस मौके पर समारोह के दौरान एक लाख श्रीवारी लड्डू प्रसाद बाटने वाले है। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है।

टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी एवी धर्मा रेड्डी का कहना है की प्राण प्रतिषठा के मौके पर अयोध्या में रामभक्तों को एक लाख लड्डू बांटे जाएंगे। हर लड्डू 25 ग्राम के बनवाएं जा रहे है। सनातन धर्म अनुयायियों के लिए ऐतिहासिक क्षण है। टीटीडी का उद्देश्य हिंदू धर्म, संस्कृति और मूल्यों का प्रचार-प्रसार करने का है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनकर हम सम्मानित सा महशुस करेंगे।

25 ग्राम के होंगे लड्डू

image 628

यह भी पढ़े –अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा समारोह में, 8 दिनों तक पूजा के दौरान, 11 दंपत्तियों को इन नियमों का सख्ती से करना होगा पालन

तिरुपति तिरुमला से राम मंदिर के लिए ये लड्डू सड़क मार्ग से आने वाले है। प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले उपलब्ध होने वाले है। इन्हें 5 दिन तक उपयोग किया जा सकता है। तिरुपति प्रतिदिन 175 ग्राम के 75 हजार और 4 लाख छोटे लड्डू को बनता है। जो 25 ग्राम के होते हैं। जिनको श्रद्धालुओं में बाटा जाता है।

Share This Article