spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलBajaj ने मार्केट में लॉन्च कर दी बेहद सस्ती बाइक,फीचर और माइलेज...

Bajaj ने मार्केट में लॉन्च कर दी बेहद सस्ती बाइक,फीचर और माइलेज है दमदार ,कीमत मात्र 72 हजार,जाने डिटेल्स

Bajaj Platina 110 सबसे सस्ती बाइक : Bajaj ने मार्केट में लॉन्च कर दी बेहद सस्ती बाइक,फीचरऔर माइलेज है दमदार ,कीमत मात्र 72 हजार ,जाने डिटेल्स,इस बाइक की खास बात है कि यह 110cc सेगमेंट की पहली और एकमात्र मोटरसाइकिल है, जो ABS के साथ आती है. कंपनी इस बाइक के साथ 4 कलर ऑप्शन दे रही है.

यह भी पढ़ें :- TVS ने ‘चुपके’ से पहली बार इन जबर्दस्त खूबियों के साथ लॉन्च की ये दो शानदार बाइक, देखिये लुक और फीचर्स

Bajaj ने मार्केट में लॉन्च कर दी बेहद सस्ती बाइक,फीचरऔर माइलेज है दमदार ,कीमत मात्र 72 हजार ,जाने डिटेल्स

Bajaj Platina 110 ABS Launched: अगर आप एक सस्ती और दमदार बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो बाजार में एक नया ऑप्शन जुड़ गया है. बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने भारतीय बाजार में अपडेटेड प्लेटिना 110 एबीएस (Platina 110 ABS) लॉन्च की है. 2023 बजाज प्लेटिना 110 एबीएस की भारत में शुरुआती कीमत 72,224 रुपये (Ex-showroom, Delhi) रखी गई है. खास बात है कि यह 110cc सेगमेंट की पहली और एकमात्र मोटरसाइकिल है, जो ABS के साथ आती है. कंपनी इस बाइक के साथ 4 कलर ऑप्शन दे रही है.

>

इंजन और गियरबॉक्स engine and gearbox

image 751

मार्केट में New Bajaj Platina 110 एबीएस ने 115.45cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. यह इंजन 7,000 RPM पर 8.4 bhp की पावर और 5,000 RPM पर 9.81 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसमें LED DRL के साथ हैलोजन हेडलैंप यूनिट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 17 इंच के व्हील और 11 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक मिलता है

Bajaj ने मार्केट में लॉन्च कर दी बेहद सस्ती बाइक,फीचरऔर माइलेज है दमदार ,कीमत मात्र 72 हजार ,जाने डिटेल्स

यह भी पढ़ें :- Honda की ये सबसे ज्यादा डिमांड वाली बाइक यहाँ मिल रही है सिर्फ 20 हजार रुपए में ,जानें पूरी डिटेल

बजाज प्लेटिना 110 एबीएस के फीचर्स Features of Bajaj Platina 110 ABS

image 752

इस बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स (telescopic front forks) और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं. ब्रेकिंग के लिए आगे की तरफ सिंगल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक दिया जाता है. बाइक में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो बहुत सारी जानकारी दिखाता है.
इसमें आपको गियर पोजिशन, गियर गाइडेंस के अलावा ABS का अलर्ट भी मिलता है.

भारतीय बाजार में Bajaj Platina का मुकाबला करने आई Hero Splendor Plus, Honda CD 110 Dream और TVS Star City Plus जैसी बाइक्स के साथ है. Platina कंपनी के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों (motorcycles) में से एक है. पिछले महीने इसकी 33,702 यूनिट्स बिकी हैं. नवंबर 2021 में बिकी 60,646 यूनिट्स की तुलना में बिक्री 44.4 फीसदी घटी है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular