spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeलाइफस्टाइलRelationship Tips: जरूरत से ज्यादा पजेसिव होना तोड़ सकता है आपका रिश्ता,कभी...

Relationship Tips: जरूरत से ज्यादा पजेसिव होना तोड़ सकता है आपका रिश्ता,कभी न करें ऐसी गलतियां

Relationship Tips: जरूरत से ज्यादा पजेसिव होना तोड़ सकता है आपका रिश्ता,कभी न करें ऐसी गलतियां .प्यार एक ऐसा रिश्ता है जिसकी डोर बहुत नाजुक होती है, ऐसे में जब आप रिलेशनशिप में हो तो अपने पार्टनर के साथ ज्यादा पजेसिव होना खतरनाक हो सकता है, कहीं से घुटन पैदा न कर दे.
Relationship Mistakes: जब हम किसी के प्यार में होते हैं तो कोशिश ये होती है कि पार्टनर कभी आंखों से दूर न हो, या फिर ज्यादा से ज्यादा क्वालिटी टाइम साथ स्पेंड करने का मौका मिल सके. मोहब्बत वो अहसास हो जो दो लोगों को एक दूसरे के करीब लाता है और इस फिलिंग की वजह से हम अपने प्यार की खातिर सबकुछ लुटाने को तैयार हो जाते हैं. लेकिन रिश्ता हमेशा एक जैसा नहीं रहता, इसमें भी उतार चढ़ाव आते हैं, कई बार गड़बड़ हमारी गलतियों के कारण ही होती है. आपने गौर किया होगा कि कुछ लोग अपने पार्टनर को लेकर कुछ ज्यादा ही पजेसिव हो जाते हैं और जरूरत से ज्यादा प्यार जताने लगते हैं, आइए जानते हैं कि ऐसा करना क्यों अच्छा नहीं है और हमें किन गलतियों से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें :- Flipkart पर बिक रहा यह शानदार Electric Scooter,जानिए कीमत और फीचर्स

जरूरत से ज्यादा पजेसिव होना तोड़ सकता है आपका रिश्ता,कभी न करें ऐसी गलतियां

  1. पार्टनर को स्पेस न देना Not giving space to the partner
image 83

आप अपने पार्टनर के कितने भी करीब क्यों न हो उसे खुद के लिए स्पेस जरूर दें, अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो उस इंसान के साथ रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं टिक पाएगा. मसलन अगर आपका पार्टनर कोई काम करना चाहता है, तो जरूरी नहीं कि वो ये आपसे पूछकर या बता कर करे, क्योंकि हर इंसान को खुद से फैसले लेने का हक होता है.

  1. प्राइवेसी का ख्याल न रखना Not taking care of privacy
image 81
>

अगर दो लोगों के दिल मिल जाए, तो फिर कोई बात छिपानी या प्राइवेट नहीं रखनी चाहिए, फिर भी एक इंसान अपने दोस्तों, परिवार वालों या किसी करीबी के सीक्रेट शेयर नहीं करेगा, इसके अलावा हमेशा उसके मोबाइल, ई मेल या इनबॉक्स में मैसेज चेक न करें. ऐसा करने से पार्टनर को हमेशा नजर रखे जाने का अहसास होगा और फिर उसका कंम्फर्ट छिन जाएगा.

जरूरत से ज्यादा पजेसिव होना तोड़ सकता है आपका रिश्ता,कभी न करें ऐसी गलतियां

  1. पार्टनर के साथ हमेशा चिपक कर रहना Always stick with your partner
image 82

जब नया नया प्यार होता है तो कपल की ख्वाहिश होती है कि वो हमेशा पास-पास रहे और दोनों की नजदीकियां ऐसे ही बने रहे, लेकिन वक्त के साथ अपने एटीट्यूड में बदलाव लाना जरूरी है. हर इंसान को अपने लिए एक खास वक्त चाहिए होता है, जिसे Me Time भी कहते है. अगर ऐसा नहीं होगा तो उन्हें रिश्ता बोझ लगने लगेगा. अगर आप ज्यादा टाइम स्पेंड करने के चक्कर में उन्हें अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने नहीं देते तो ये ज्यादती होगी.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular