spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलBest Suv Under 10 lakhs: जाने 10 लाख के अंदर सबसे अच्छी...

Best Suv Under 10 lakhs: जाने 10 लाख के अंदर सबसे अच्छी और भरोसेमंद एसयूवी कार, कम बजट में मिलेगा सब

Best Suv Under 10 lakhs: जाने 10 लाख के अंदर सबसे अच्छी और भरोसेमंद एसयूवी कार, कम बजट में मिलेगा सब,भारत में लोगो की धीरे धीरे पहली पसंद बनती जा रही है एसयूवी लोगों को इसलिए भी ज्यादा पसंद आती है क्योंकि इस सेगमेंट की कारों में मिलने वाला केबिन स्पेस और दमदार इंजन लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है ऐसे में आज हम आपको 10 लाख रुपए की कीमत में मिलने वाली एसयूवी के बारे में बता रहे हैं जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है और मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है तो जानते जाने 10 लाख के अंदर सबसे अच्छी और भरोसेमंद एसयूवी कार |

ये भी पढ़िए: BMW CE 04 Electric Scooter होने वाला है लॉन्च, कीमत और फीचर्स जान कर उड़ जायेंगे होश

हुंडई वेन्यू मात्र शुरुआती कीमत 7.53 लाख रुपये (Hyundai Venue Price Starting At Rs 7.53 Lakh Only)

image 619

कोरिया की कार निर्माता हुंडई ने अपनी कॉम्पैक्ट साइज SUV वेन्यू को कुछ महीने पहले नए अवतार में लॉन्च किया था। नये मॉडल के साथ इसकी बिक्री में भी अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। यह भी दो इंजन ऑप्शन में मोजूद है। इनमें पहला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 83hp की पावर जनरेट करता है। दूसरा, 1.5 लीटर डीजल इंजन है और तीसरा 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है। इसकी शुरुआती कीमत 7.53 लाख रुपये है।

महिंद्रा बोलेरो मात्र शुरुआती कीमत 9.20 लाख रुपये (Mahindra Bolero Starting Price Rs.9.20 Lakh Only)

image 618

भारत की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इन दिनों अपनी कई गाडियों के ऊपर काम कर रही है। कंपनी की महिंद्रा बोलेरो SUVs की लिस्ट में सबसे बड़ी कार है। यह 10 लाख रूपये की कीमत पर सात सीटों वाला बड़ा केबिन देती है। इंजन को देखें तो ये 1.5 लीटर का डीजल इंजन के आती है जो 75bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 210Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट में सक्षम है। यह पांच स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आती है।
इस SUV की शुरुआती कीमत 9.20 लाख रुपये रखी गई है।

Tata नेक्सन मात्र शुरुआती कीमत 7.60 लाख रुपये (Tata Nexon Starting At Rs 7.60 Lakh Only)

image 617
>

लिस्ट में पहला नाम टाटा की नैक्सन का आता है गौरतलब है कि यह कार पिछले कई महीनों से लगातार देश की नंबर वन SUV बनी हुई है। खासियत की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर के टर्बो पैट्रोल और 1.5 लीटर के टर्बो डीजल इंजन का यूज़ किया गया है और यह दोनों ऑप्शन के तौर पर ग्राहकों के लिए अवेलेबल है। कीमत को देखें तो इसकी कीमत 7.60 लाख रुपये से शुरू होती है।

ये भी पढ़िए: नए लुक, अंदाज और धांसू फीचर्स के साथ आने वाली है Alto 800, लुक देखकर हो जाओगे सममोहित

टाटा पंच मात्र शुरूआती कीमत 5.92 लाख रुपए (Tata Punch Mere Price Starting Rs 5.92 Lakh)

image 614

आखिरी नंबर पर टाटा मोटर्स की 560 नाम आता है जिसे कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में मार्केट में लांच किया था खासियत की बात करें तो यह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मार्किट में अवेलेबल है। और यह इंजन 84.4bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत को देखे तो टाटा पंच की कीमत 5.92 लाख रुपए से शुरू होकर 7.29 लाख रुपए तक जाती है

मारुति ब्रेजा मात्र शुरूआती कीमत 7.99 लाख रुपये (Maruti Brezza Starting Price Rs 7.99 Lakh Only)

image 611

मारुति सुजुकी ने ब्रेजा का फेसलिफ्ट मॉडल 30 जून को लॉन्च किया था, जिसमें कंपनी ने पहली बार कई ऐसे फीचर्स दिए हैं जो इस सेगमेंट की गाड़ियों में देखने को नहीं मिलते हैं। गौरतलब है कि यह मारुति की पहली कार है जो इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ बाजार में उपलब्ध है। कंपनी ने नई ब्रेजा फेसलिफ्ट की कीमत 7.99 लाख रुपये से 13.80 लाख रुपये तक रखी है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular