spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
Homeबैतूल न्यूज़Betul News: पंडित प्रदीप मिश्रा के बयान पर बैतूल में छिड़ा बवाल,...

Betul News: पंडित प्रदीप मिश्रा के बयान पर बैतूल में छिड़ा बवाल, विरोध कांग्रेस हमलावर…

Betul News: पंडित प्रदीप मिश्रा के बयान पर बैतूल में छिड़ा बवाल, विरोध कांग्रेस हमलावर, कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा एक बार फिर अपने बयान के चलते सुर्खियों में आ गए हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी कथा के दौरान यह कहा कि हर घर से एक बेटा संघ और बजरंग दल में जाना चाहिए क्योंकि यह सनातन धर्म और राष्ट्र की रक्षा के लिए बहुत जरूरी है। इस दौरान उन्होंने स्कूली शिक्षा पर भी सवाल उठाए हैं। जिसके बाद कांग्रेस आपत्ति जताते हुए दिखाई दे रही है उन्होंने मंच से स्पष्टीकरण देने को कहा है।

ये भी पढ़िए:MP News: शिवराज सरकार की तरफ से बेरोजगार युवाओ के लिए अच्छी खबर, सरकारी नौकरी की सीधी भर्ती…

संघ या फिर बजरंग दाल

बैतूल में मां ताप्ती शिव महापुराण कथा में तीसरे दिन व्यासपीठ से पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि सनातन धर्म की रक्षा के लिए हर एक घर से बेटा या तो संघ या फिर बजरंग दल में होना चाहिए। हर घर से एक पुत्र को धर्म और राष्ट्र की रक्षा के लिए समर्पित होना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि चारों तरफ सनातन धर्म को तोड़ने की कोशिश करने वाले लोग मौजूद हैं लेकिन मेरी माताओं ने धर्म और राष्ट्र को संभाल कर रखा है। वह पूजन पाठ व्रत अनुष्ठान करती है जिससे सनातन धर्म संभला हुआ है, नहीं तो वह कब का इसे समाप्त कर चुके होते।

गुरुकुल में पड़ेंगे तो राजा बनेगे और स्कूल में नौकर

स्कूली शिक्षा पर निशाना साधते हुए पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि पहले गुरुकुल हुआ करते थे और अब स्कूल होते हैं। उन लोगों ने सबसे पहले स्कूल खत्म करवाए क्योंकि वो यह जानते थे कि गुरुकुल में पढ़ने वाला कभी नौकर नहीं बनेगा, राजा ही बनेगा। उन्हें नौकर चाहिए थे इसलिए स्कूल शुरू करवा दिए।

>

स्कूल में पढ़ेंगे तो किसी ना किसी कंपनी में नौकरी कर नौकर ही बनेंगे और गुरुकुल में पढ़ेंगे तो राजा बन जाएंगे गुरुकुल समाप्त कर कान्वेंट स्कूल शुरू किए जहां यह सिखाया जाता है कि पैसा कैसे कमाना है, लोगों को कैसे बेवकूफ बनाना है। ये सिखाया जाता है कि दूसरों से धन कैसे निकलवाओगे। जबकि गुरुकुल में यह बताया जाता है कि तुम राष्ट्र की रक्षा कैसे कर सकते हो, सनातन धर्म को किस तरह बचा सकते हो। गुरुकुल और स्कूल में जमीन आसमान का फर्क है।

बयान पर कांग्रेस हमलावर

बैतूल में पंडित प्रदीप मिश्रा के इस बयान पर कांग्रेस हमलावर होती दिखाई दे रही है। कांग्रेस का कहना है कि उन्होंने एक बेटा बजरंग दल और आरएसएस को राष्ट्र हित के लिए देने की बात कही है। अगर वह आरएसएस और बजरंग दल ज्वाइन करने के लिए बोल रहे हैं तो यह देश के लिए घातक हो सकता है। अगर उन्होंने गलती से इसे कहा है तो वह इसे मंच से वापस लें। कांग्रेस ने यह भी कहा कि वह अगर बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और देश के विकास में योगदान देने की बात करते तो बेहतर रहता। धर्म का जो राजनीतिकरण किया जा रहा है वह अच्छी बात नहीं है।

धर्मांतरण को लेकर भी दिया बयान

धर्मांतरण को लेकर पण्डित प्रदीप मिश्रा का बयान है कि अगर सरकार धर्मांतरण को नहीं रोक पाए रही है तो ये काम भी हमारे सनातनी भाई कर रहे हैं। पत्रकार वार्ता के दौरान साफ तौर पर पण्डित प्रदीप मिश्रा ने लोगों से एक तरह से फ़िल्म पठान के बॉयकाट की अपील कर दी है । साथ ही हर परिवार से एक बेटे के संघ या बजरंग दल में शामिल होने के बयान पर वो अपने स्पष्टीकरण के साथ बने हुए दिखे । अब देखना ये होगा कि उनके इन बयानों पर कांग्रेस ,बॉलीवुड और अन्य दल क्या सियासी घमासान मचाते हैं।

ये भी पढ़िए: Indore News: सरकार द्वारा श्री सम्मेद शिखर जी को पर्यटन स्थल घोषित करने पर, जैन समाज ने जताया विरोध किया पूरा मार्केट बंद

पंडित प्रदीप मिश्रा घिरे बिवादित बयान में

ये पहली बार नहीं है जब पंडित प्रदीप मिश्रा अपने किसी बयान के चलते विवादों में घिरे हैं। हाल ही में गायत्री परिवार पर की गई टिप्पणी के चलते वह विवादों में आ गए थे। अपनी शिव महापुराण की कथा के दौरान उन्होंने गायत्री परिवार के सूत्र वाक्य से जोड़ते हुए श्रोताओं को अपनी बात समझाने की कोशिश की थी। इसके बाद उन पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने गायत्री परिवार के सूत्र वाक्य को मजाकिया लहजे में पेश किया है।

अपनी इस कथा में उन्होंने गायत्री परिवार के मूल मंत्र हम सुधरेंगे युग सुधरेगा, हम बदलेंगे युग बदलेगा को उपयोग किया था और कुछ बातें कही थी। यह देख कर उन पर गायत्री परिवार के कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए स्पष्टीकरण देने की मांग भी की गई थी। बाद में यह जानकारी भी सामने आई थी कि गायत्री परिवार और पंडित प्रदीप मिश्रा के बीच बातचीत हो गई है

>
RELATED ARTICLES

Most Popular