spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलभारत में लॉन्च की Jawa ने सबसे सस्ती Bobber मोटरसाइकिल, कीमत जानकर...

भारत में लॉन्च की Jawa ने सबसे सस्ती Bobber मोटरसाइकिल, कीमत जानकर हो जाओगे हैरान

Jawa 42 Bobber को कंपनी ने बिल्कुल अलग और नया लुक दिया है, ये देश की सबसे सस्ती बॉबर स्टाइल वाली मोटरसाइकिल है। इस बाइक को तीन अलग-अलग पेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है। जावा मोटरसाइकिल ने आज घरेलू बाजार में 42 बॉबर नामक एक नई बॉबर स्टाइल मोटरसाइकिल लॉन्च करने की घोषणा की है। हालांकि जावा के इस बाइक का बाजार में कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन यह रॉयल एनफील्ड मेट्योर 350, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, होंडा H’ness CB350 जैसे मॉडलों को टक्कर दे सकती है। यदि आपको लगता है कि, ये दिखने में पेराक जैसी है तो कंपनी ने इसमें कई बदलाव किए हैं जो कि इसे पेराक से अलग बनाते हैं।

इस बाइक को कंपनी ने अलग-अलग पेंट स्कीम के तहत लॉन्च किया है,

इसें नए स्टाइल का फ्रंट और हेडलैंप यूनिट दिया गया है, इसके अलावा नया फ्यूल टैंक को एग्रेसिव लुक देने के लिए रबर पैड्स भी दिए गए हैं। इसका पेंट जॉब काफी आकर्षक है और पेराक की तुलना में ये ज्यादा स्टायलिश लुक देता है। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली सबसे किफायती बॉबर को मोटरसाइकिल है। इस बाइक को कंपनी ने अलग-अलग पेंट स्कीम के तहत लॉन्च किया है, जिनकी कीमत भी भिन्न है। इसके बेस मॉडल मिस्टिक कॉपर की कीमत 2,06,500 रुपये, मूनस्टोन व्हाइट शेड की कीमत 2,07,500 रुपये और टू-टोन जैपर रेड की कीमत 2,09,187 रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) तय की गई है। किफायती बॉबर मोटरसाइकिलों के शौकीनों के लिए ये एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। कंपनी ने इस बाइक में 334 सीसी की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड लिक्विड-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया है जो कि आपको पेराक में भी मिलता है।

यह भी पढ़िए- 857Km रेंज और 9 एयरबैग वाली ये इलेक्ट्रिक कार देश में नितिन गडकरी ने की लॉन्च , सिर्फ 31 मिनट में होगी चार्ज

image 61

किसी भी बॉबर के तौर पर इसमें भी एक एक्सपोज्ड रियर फेंडर मिलता है

ये इंजन 30.6 PS की दमदार पावर और 32.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। हालांकि, इसमें पेराक के साथ बहुत कुछ एक समान भी है जिसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, डुअल-चैनल ABS सिस्टम द्वारा असिस्टेड फ्रंट और रियर Disk ब्रेक, अलग-अलग पोजीशन वाले फुटपेग आदि शामिल हैं। कुछ अन्य हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें सिंगल-पीस सीट दिया गया हैं, किसी भी बॉबर के तौर पर इसमें भी एक एक्सपोज्ड रियर फेंडर मिलता है। एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जिसके चारों तरह सिल्वर सराउंड एक्सेंट का इस्तेमाल किया गया है, लम्बे हैंडलबार पर नया स्विचगियर, एलईडी लाइटिंग सिस्टम, बार एंड मिरर, साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट सिस्टम इस बाइक को और भी खूबसूरत बनाते हैं।
>
RELATED ARTICLES

Most Popular