spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलभारत में पेश कर सकती है हुंडई नई सात सीटर एमपीवी, होगा...

भारत में पेश कर सकती है हुंडई नई सात सीटर एमपीवी, होगा अर्टिगा कैरेंस से मुकाबला

Hyundai लंबे समय से भारतीय बाजार में मौजूद है और कंपनी की कई कारों को देश में भी खूब पसंद किया जाता है। कंपनी इस सात-सीटर एमपीवी में 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दे सकती है। इस इंजन से कार को 113 bhp की पावर और 144 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इस इंजन के साथ, इसे एक अन्य विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है जो 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन हो सकता है। यह इंजन 250 न्यूटन मीटर के टार्क के साथ कार को 113 bhp का पावर दे सकता है।

यह भी पड़ेसुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय संविधान पीठ नोटबंदी पर करेगी सुनवाई ,12 अक्टूबर तारीख की तय

कर सकती है सात सीटर MPV सेगमेंट में लॉन्च

कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में एक नई एमपीवी पेश कर सकती है। नई एमपीवी के आने से मारुति और किआ को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। Hyundai की आने वाली सात सीटर कार Stargazer होगी। जो कम कीमत में अच्छे फीचर्स के साथ आएगा। कंपनी ने नई MPV को Kia Cares के SP2 प्लेटफॉर्म पर बनाया है। Hyundai इस कार को सात सीटर MPV सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है, लेकिन कार की लंबाई Ertiga से लंबी हो सकती है। जानकारी के मुताबिक इस कार की लंबाई 4.5 मीटर तक हो सकती है जबकि इसका व्हीलबेस 2.79 मीटर तक हो सकता है।

image 199
>

फिलहाल देश में इस सेगमेंट में आती हैं मारुति की अर्टिगा और किआ की कैरेंस

भारत में 7-सीटर MPV सेगमेंट में हमेशा Maruti Suzuki Ertiga का दबदबा रहा है, क्योंकि इस कीमत पर यह एकमात्र MPV Ertiga थी। लेकिन अब माहौल बदल गया है और हाल ही में Kia India ने भारत में अपनी किफायती 7-सीटर Karens MPV लॉन्च की है। अब Kia की पार्टनर Hyundai भी भारतीय बाजार में Stargazer नाम की 3-पंक्ति 7-सीटर MPV लॉन्च करने पर विचार कर रही है. कुछ समय पहले इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, जो भारत में इसके लॉन्च की पुष्टि करती है। अर्टिगा की लंबाई 4396 मिमी और व्हीलबेस में 2740 मिमी है। दक्षिण कोरियाई कार कंपनी की नई सात-सीटर एमपीवी भारतीय बाजार में मारुति और किआ को शामिल करेगी। फिलहाल देश में इस सेगमेंट में मारुति की अर्टिगा और किआ की कैरेंस आती हैं।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular