भारतीय डाक विभाग में 10 वी पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, जानिए आयु सीमा और आवेदन प्रक्रिया

By Saurabh

Published on:

India Post Recruitment 2024:

India Post Recruitment 2024: भारतीय डाक विभाग में 10 वी पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, जानिए आयु सीमा और आवेदन प्रक्रिया. इंडिया पोस्ट ने नए साल के शुरुवात के साथ ही उत्तर प्रदेश राज्य के सर्कल में ड्राइवर एक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जिसके लिए इन पदों पर 10 वी पास युवा भी आवेदन कर सकते है, अगर आप भी इस परीक्षा में भाग लेना चाहते है, तो आप इसकी आधिकारिकवेबसाइट www.indiapost.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आइए जानते है आवेदन की अंतिम तिथि और आयु सीमा के बारे में। …

India Post Recruitment 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि

image 728

India Post Recruitment 2024 के लिए भारतीय डाक विभाग की अधिसूचना के अनुसार यह आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसकी अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 तक है.अगर आप इस भर्ती के लिए इच्छुक है, तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़े: इन छह शेयरों ने पकड़ी रॉकेट की रफ़्तार, निवेशकों की हुई चांदी ही चांदी, 25 दिन में पैसा हुआ डबल…

India Post Recruitment 2024 में कितने पदों पर होगी भर्ती

India Post Recruitment 2024 में कितने पदों पर होगी भर्ती के बारे में जानकरी दे तो भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश सर्कल में 78 ड्राइवर पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अगर आप इस भर्ती के लिए योग्य है, तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते है।

भारतीय डाक विभाग में 10 वी पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, जानिए आयु सीमा और आवेदन प्रक्रिया

India Post Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की आयु सीमा

India Post Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की आयु सीमा के बारे में बात करे तो डाक विभाग की अधिसूचना के अनुसार . इस भर्ती में आयु की गणना 16 फरवरी 2024 के अनुसार न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष तक रखी गई है. इसके साथ ही इस भर्ती के लिए OBC, EWS,ST,SC और GEN वर्ग के लोगो के लिए आयु सीमा में विषेश छूट प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़े: मध्यप्रदेश सरकार की इस योजना के तहत विधवा महिलाओं को मिलेगी 2 लाख रू तक की सहायता राशि, जाने क्या होगी पात्रता और आवेदन…

India Post Recruitment 2024 के लिए चयन प्रक्रिया

image 729

India Post Recruitment 2024 के लिए चयन प्रक्रिया की बात करे तो यह भर्ती 3 चरणों में पूरी की जाएगी। जिसके लिए कैंडिडे्टस पहले चरण में पास होना पड़ेगा। उसके बाद दूसरे चरण में परीक्षा में अभ्यर्थी पास हो जाता है, तो उन्हें फाइनल मेरिट लिस्ट में शामिल किया जाएगा। फिर मेरिट के आधार पर उनका चयन होगा।

India Post Recruitment 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

India Post Recruitment 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो भारतीय डाक विभाग की अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2024 के लिए कैंडिडेट मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए.इसके साथ ही आवेदक के पास हेवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस के साथ ही मोटर मेकैनिज्म की जानकारी होना अनिवार्य है, तभी आप इस भर्ती के लिए पात्र रहेंगे।

Saurabh