spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeकाम की बातबिना 5g सिम के ले 5g स्पीड का मजा, सिर्फ फ़ोन की...

बिना 5g सिम के ले 5g स्पीड का मजा, सिर्फ फ़ोन की सेटिंग में ये काम करे और देखे स्पीड

News Desk India: बिना 5g सिम के ले 5g स्पीड का मजा, सिर्फ फ़ोन की सेटिंग में ये काम करे और देखे स्पीड, आईएमसी 2022 में 5G के लॉन्च के तुरंत बाद, एयरटेल ने 8 मेट्रो शहरों में अपनी 5G सर्विसेस की घोषणा की।

Jio भी चार शहरो में 5g सर्विस शुरू कर चूका है

अगर आप नहीं 5g नेटवर्क का मजा लेना चाहते है तो जानिए पूरी डिटेल

रिलायंस जियो ने भी चार शहरों में अपने चुनिंदा ग्राहकों के समूह के साथ 5G सर्विस बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी है। अगर आप भी इन 12 में से किसी एक शहर में रहते हैं और 5G के सभी बेनिफिट्स के साथ 5G की तेज स्पीड को आजमाने के लिए उत्सुक हैं? तो ये खबर आपके लिए है। हमने यहां ब्रांड वाइज गाइड तैयार की है, जिसमें बताया है कि कैसे आप अपने स्मार्टफोन में 5G सर्विस का मजा ले सकते हैं। हमने लिस्ट में सैमसंग, ओप्पो, वीवो, वनप्लस, रियलमी समेत कई स्मार्टफोन ब्रांड्स को शामिल किया है।

ये भी पढ़िए – Maruti Alto 800 को अपना बनाये सिर्फ 36000 रूपये में, जानिए इसके बारे में

5g सर्विस के लिए इन चीजों का विशेष रूप से ध्यान रखे

>

1 – 5G सर्विसेस की पेशकश करने वाले नेटवर्क सर्विस प्रोवाइडर के बावजूद, कुछ चीजें हैं जिनकी आपको आवश्यकता होगी। पहला और सबसे महत्वपूर्ण 5G Smartphone है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपका स्मार्टफोन आवश्यक 5G बैंड का सपोर्ट करता है या नहीं। यदि आपका फोन 5G बैंड सपोर्ट नहीं करता है तो आप अपने फोन पर 5G का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

2 – आपके पास 5G सपोर्ट करने वाली सिम होना चाहिए। शुक्र है, Airtel और Reliance Jio दोनों ने पुष्टि की है कि 5G का उपयोग करने के लिए नया सिम कार्ड खरीदने की जरूरत नहीं है। मौजूदा 4G सिम 5G के साथ काम करता है। लेकिन, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास एक अपडेटेड सिम हो।

3 – सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आपको अपने स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क सेट करना होगा।

देखे फ़ोन में 5g सेटिंग कैसे शुरू करना है

Samsung 5g Network Setting

सबसे पहले Settings पर जाएं → अब Connections पर टैप करें → फिर Mobile networks पर टैप करें → Network mode पर टैप करें – यहां 5G/LTE/3G/2G (auto connect) चुनें।

Oppo 5g Network Setting

Settings ओपन करें → Connection & Sharing पर क्लिक करें → SIM 1 या SIM 2 पर टैप करें → Preferred network type पर क्लिक करें – यहां 2G/3G/4G/5G (automatic) चुनें।

Vivo 5g Network Setting

Settings ओपन करें → SIM 1 या SIM 2 चुनें → Mobile network पर क्लिक करें → Network Mode पर जाएं – यहां 5G mode चुनें।

Realme 5g Network Setting

Settings ओपन करें → Connection & Sharing पर क्लिक करें → SIM 1 या SIM 2 पर टैप करें → Preferred network type पर क्लिक करें – यहां 2G/3G/4G/5G (automatic) चुनें।

Oneplus 5g Network Setting

Settings खोलें → अब Wi-Fi & networks पर जाएं → SIM & network पर क्लिक करें → Preferred network type पर टैप करें → यहां 2G/3G/4G/5G (automatic) चुनें।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular