spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलमार्केट में तहलका मचाने आ रही है BSA की Scrambler बाइक, तूफानी...

मार्केट में तहलका मचाने आ रही है BSA की Scrambler बाइक, तूफानी फीचर्स और दमदार इंजन को, देख Royal Enfield को भूल जाओगे

Automobile News: मार्केट में तहलका मचाने आ रही है BSA की Scrambler बाइक, तूफानी फीचर्स और दमदार इंजन को, देख Royal Enfield को भूल जाओगे भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में टू व्हीलर सेगमेंट में रॉयल इनफील्ड काफी ज्यादा चर्चित बाइकों में गिनी जाती है। वैसे ही ब्रिटेन में टू व्हीलर सेगमेंट की बड़ी कंपनी BSA मोटरसाइकिल ने बर्मिंघम के मोटरसाइकिल लाइव शो में नई BSA स्क्रैम्बलर (Scrambler) कॉन्सेप्ट बाइक को पेश किया है। इस लॉन्च के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड की 650cc मोटरसाइकिल से होगा। कंपनी ने ये साफ नहीं किया कि स्क्रैम्बलर का प्रॉडक्शन मॉडल तैयार होगा या नहीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्क्रैम्बलर 650 को 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि BSA मोटरसाइकिल ने दिसंबर 2021 में गोल्ड स्टार 650cc रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल प्रेजेंट की थी।

BSA Scrambler Bike के डेसिंग लुक और फीचर्स ने, लोगो की बड़ाई धड़कने (The dressing look and features of the BSA Scrambler Bike made people brag.)

maxresdefault 11 4

BSA Scrambler Bike के डेसिंग लुक और फीचर्स ने, लोगो की बड़ाई धड़कने ब्रिटिश मोटरसाइकिल कंपनी BSA स्क्रैम्बलर के डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस की बात करेंगे तो ये मोटरसाइकिल एकदम रफ एंड टफ दिखाई दे रही है। इसमें वायर-स्पोक व्हील्स, उठे हुए फ्रंट फेंडर, सिंगल-सीट और हेडलाइट ग्रिल दी है। BSA इस मोटरसाइकिल को एक कॉन्सेप्ट कह रही है। हालांकि, बाइक के ज्यादातर हिस्से प्रोडक्शन के लिए तैयार लग रहे हैं। मोटरसाइकिल में लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन, नॉबी टायर दिया है जिसमें 28 साइड प्लेट है। सबसे तेज दौड़ने वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, टॉप स्पीड 150km/h; सिंगल चार्ज पर 300Km से ज्यादा रेंज इस कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल में 652cc, लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है, जो गोल्ड स्टार में भी दिया गया है। ये इस मोटरसाइकिल के सबसे बेहतरीन फीचर्स में से एक है।

यह भी पढ़े- TVS Ronin 225 का नया लुक मार्केट में मचाएगा भौकाल, Yamaha और Bajaj की गाड़ियों का होगा पता साफ़, देखे तगड़े फीचर्स और कीमत

दमदार इंजन के साथ BSA Scrambler Bike मार्केट में मचाएगी भौकाल (BSA Scrambler Bike with powerful engine will create panic in the market)

image 545

दमदार इंजन के साथ BSA Scrambler Bike मार्केट में मचाएगी भौकाल ब्रिटिश कंपनी BSA की इस बाइक में दिया गया यह इंजन 46 bhp का पावर और 55 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। BSA स्क्रैम्बलर 650 में सिंगल ब्रेक डिस्क के साथ एक बड़ा फ्रंट व्हील, एक डुअल-एग्जॉस्ट पाइप और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिया है। मारुति की इस कार ने अपनी ही बलेनो-स्विफ्ट को पछाड़ा; सेल्टॉस, वरना, मैग्नाइट जैसी कार की भी बिगाड़ी सेल्स मोटरसाइकिल में हेडलाइट कवर, चौड़ा हैंडलबार और वायर-स्पोक व्हील मोटरसाइकिल की ऑफ-रोड स्टाइल को दिखाते हैं। जो अपने आप में बेहद खास हैं।

BSA Scrambler Bike तगड़ी टक्कर देगी रॉयल एनफील्ड बाइक को ( BSA Scrambler Bike will give tough competition to Royal Enfield bike)

1669279637
>

यह भी पढ़े- बाइक की कीमत में Maruti की इस गाड़ी को बनाये अपना, 34Km माइलेज वाली धासु कार, जल्दी से देखे तगड़े फीचर्स और जबरदस्त ऑफर

BSA Scrambler Bike तगड़ी टक्कर देगी रॉयल एनफील्ड बाइक को ग्राहकों को लुभाने के लिए BSA ने अपने स्पेसिफिकेशंस में कई बदलाव किए हैं। BSA स्क्रैंबलर 650 में सेमी-डिजिटल लेआउट वाला ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल हो सकता है। बाईं ओर एक एनालॉग स्पीडोमीटर और ओडोमीटर के लिए एक LCD है। जबकि कॉन्सेप्ट के दाईं ओर एक टैकोमीटर और एक डिजिटल फ्यूल गेज मिलेगा। इस बाइक को खासतौर से लंबा टूर करने वाले राइडर्स के लिए डिजाइन किया गया है। इसके डायमेंशन की बात करें तो इसका व्हीलबेस 1425mm, सीट हाइट 780mm और रेक 26.5 डिग्री है। इस मोटरसाइकिल के स्पेसिफिकेशंस की जानकारी सामने आने के बाद कई मोटरबाइक राइडर रॉयल इनफील्ड और इस मोटरसाइकिल की तुलना कर रहे हैं

>
RELATED ARTICLES

Most Popular