Budhwar ke Upay: बुधवार को हल्दी विशेष उपाय से खोले बंद किस्मत का ताला और पाए गणपति बप्पा का आशीर्वाद, जानिए

By Saurabh

Published on:

Budhwar ke Upay: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। कहा जाता है कि बुधवार का दिन भगवान गणेश को अतिप्रिय होता है। इस दिन की गई पूजा-उपासना व उपाय से वे प्रसन्न होकर भक्तों के सभी मनोकामना पूरी करते हैं।

यह भी पढ़े PG Scholarship: पोस्ट ग्रेजुएशन वालो के ख़ुशख़बरी स्टूडेंट्स को मिलेंगे अब हजारों रुपये महीने, स्कॉलरशिप के लिए करें आवेदन

Budhwar Ke Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी या देवता को समर्पित होता है बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति की बंद किस्मत का ताला खोल सकते हैं भगवान गणेश की पूजा करने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और सभी प्रकार के दुखों से मुक्ति मिलती है जानें बुधवार के दिन किन ज्योतिष उपायों को किया जा सकता है.

image 119

बुधवार को हल्दी के विशेष उपाय से पाए गणपति बप्पा का आशीर्वाद

यह भी पढ़ेVastu shastra: नए साल मे पाना चाहते है कर्ज़े से मुक्ति तो साल के पहले मंगलवार करे ये उपाय घर आएगी समृद्धि

  • जिंदगी में तरक्की को तेज रफ़्तार से बढ़ाने के लिए इस दिन सफेद रंग के फूल वाले पौधे की जड़ में पानी डालें साथ ही मंदिर में कपूर की डिब्बी दान करें ऐसा करने से आपकी जिंदगी में आपकी तरक्की तेज होगी।
  • यदि आप अपने जीवनसाथी की कामयाबी देखना चाहते हैं तो इस दिन घर में कोई चांदी की वस्तु खरीदकर लाएं और उसे मंदिर में स्थापित करके उसकी पूजा करें। पूजा के बाद उस चांदी की वस्तु को आज पूरा दिन मंदिर में ही रखा रहने देंअगले दिन स्नान आदि के बाद उस चांदी की वस्तु को मंदिर से उठाकर आप अपने पास रख सकते हैंइस उपाय से आपके जीवनसाथी को हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल होंगी।
image 120
  • समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए साथ ही अपनी बातों से लोगों को प्रभावित करने के लिए इस दिन एक मुट्ठी चावल और थोड़ी-सी मिश्री एक कपड़े में बांधकर मन्दिर में दान करे ऐसा करने से समाज में आपकी अलग पहचान बनेगी।
  • जीवन मे आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाए रखने के लिए इस दिन मां लक्ष्मी को रोली का तिलक लगाएं और हो सके तो देवी मां को कमल का पुष्प भी अर्पित करें ये उपाय करने से आप विशेष कार्यों में अपना अधिकार जमा पाएंगे और आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर बनी रहेगी।
  • अगर आप अपने वैवाहिक जीवन को मिठास से भर देना चाहते हैं, तो इस दिन दिन श्री गणेश भगवान की पूजा के समय हल्दी में थोड़ा-सा घी मिलाकर भगवान के मस्तक पर तिलक लगाएं और उनके सामने घी का दीपक भी जलाएं। ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन मिठास से भरा रहेगा।
  • व्यवसाय में लगातार आ रही रुकावटों से निजात पाने या फिर व्यवसाय में धन लाभ की प्राप्ति नहीं हो रही है तो आप इस दिन स्नान कर मंदिर जाकर गणेश जी को 21 बेसन के बने लड्डू के साथ दूर्वा भी चढ़ाये ऐसा करने से जल्द ही व्यवसाय में सफलता मिलेगी।
  • घर में नकारात्मक ऊर्जा ख़त्म करने इस दिन गणेश जी की सफेद रंग की मूर्ति को स्थापित करें ऐसा करने से आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाएंगी।

यह भी पढ़े Gardening Vastu Tips: घरों में फलदार पेड़ आखिर देते है कौन से संकेत शुभ या अशुभ? जानिए

डिस्क्लेमरयहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.

Saurabh