spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसबिज़नेस आईडियाBusiness Idea: अगर नौकरी से परेशान है तो आज ही शुरू करे...

Business Idea: अगर नौकरी से परेशान है तो आज ही शुरू करे लाखो की कमाई वाला यह बिजनेस

Business Idea: अगर नौकरी से परेशान है तो आज ही शुरू करे लाखो की कमाई वाला यह बिजनेस, अगर आप 9 to 5 की जॉब में उलझे हुए हैं और अच्छी आमदनी के लिए कोई बिज़नेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं ऐसा बिज़नेस जो आप कम पूंजी में शुरू करके अच्छी खासी इनकम कमा सकते हो। 

ये भी पढ़िए – Giorgia Andriani: अरबाज़ की गर्लफ्रेंड से कामवाली बाई ने मांगे 70 लाख रूपये, सुनकर हैरान हो गयी जार्जिया

अगर आप भी नौकरी से परेशान हो गए है तो आज ही अपनाये यह शानदार बिजनेस

अगर आप भी अपने काम से बोर हो गए हैं और कुछ नया करने का सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. अगर आप कोई ऐसा बिजनेस करना चाहते हैं जिसमें कम लागत लगाकर अच्छा मुनाफा कमाया जा सके तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ बिजनेस आइडिया दे रहे हैं. अगर आप नौकरी कर रहे हैं और कुछ एक्स्ट्रा कमाई भी करना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे जिससे आप बेहद कम निवेश में अधिक से अधिक कमा सकें

Business Idea: अगर नौकरी से परेशान है तो आज ही शुरू करे लाखो की कमाई वाला यह बिजनेस

>

काम बजट में भी शुरू कर सकते है इस बिजनेस को (Start This Business In Low Budget)

आप इन बिजनेस को बेहद मामूली रकम के साथ शुरू कर सकते हैं. जब आपकी कमाई बढ़ जाए तब आप पूंजी बढ़ा कर अपने बिजनेस को और बड़ा कर सकते हैं. यहां हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप सिर्फ 50,000 रुपये के मामूली बजट से शुरू कर सकते हैं.

अगरबत्ती के इस बिज़नेस से कमा सकते है लाखो रूपये

अगरबत्ती बनाने का बिजनेस आप अपने घर पर ही शुरू कर कर सकते हैं. अगरबत्ती बनाने में कई तरह की मशीनों का इस्तेमाल होता है. इनमें मिक्सचर मशीन, ड्रायर मशीन और मेन प्रोडक्शन मशीनें शामिल हैं. भारत में अगरबत्ती बनाने की मशीन की कीमत 35000 रुपये से 175000 रुपये तक है. इस मशीन से 1 मिनट में 150 से 200 तक अगरबत्ती बनाई जा सकती हैं. अगर आप अगरबत्ती हाथ से बनाते हैं तो 15,000 रुपये से कम में शुरुआत की जा सकती है.

जानिए इस बिजनेस में किन किन चीजों की जरुरत होती है

अगरबत्ती बनाने के लिए सामग्री में गम पाउडर, चारकोल पाउडर, बांस, नर्गिस पाउडर, खुशबूदार तेल, पानी, सेंट, फूलों की पंखुड़ियां, चंदन की लकड़ी, जेलेटिन पेपर, शॉ डस्ट, पैकिंग मेटेरियल की जरूरत होगी. कच्चे माल की सप्लाई के लिए मार्केट के अच्छे सप्लायरों से संपर्क कर सकते हैं.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular