spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसबिज़नेस आईडियाBusiness Ideas: अगर आप भी कमाना चाहते है महीने के 2 से...

Business Ideas: अगर आप भी कमाना चाहते है महीने के 2 से 3 लाख रु, तो गांव में करे यह व्यवसाय शुरू

Business Ideas: अगर आप भी कमाना चाहते है महीने के 2 से 3 लाख रु, तो गांव में करे यह व्यवसाय शुरू, अगर आप खुद का व्यापार और व्यवसाय के माध्यम से ऊंचाई तक पहुंचना चाहते हैं तो जरूर पढ़ें हमारे द्वारा बताएं गए बिजनेस आइडियाज वाले लेख। व्यापार व्यवसाय में जोखिम की संभावना निश्चित ही अधिक होती है, परन्तु नौकरी से कहीं ज्यादा पैसा भी व्यापार के माध्यम से ही कमाया जा सकता है। देश के ग्रामीण क्षेत्रों से भी आप कुछ विशेष व्यापारों को करके अच्छी-खासी आय अर्जित कर सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही बिजनेस आइडियास के बारे में जिन्हें आप ग्रामीण क्षेत्रों में करके भी अच्छी-खासी आमदनी कमा सकते हैं।

Business Ideas: अगर आप भी कमाना चाहते है महीने के 2 से 3 लाख रु, तो गांव में करे यह व्यवसाय शुरू

ये तीन तरह के बिजनेस से करें कमाई

1 कीटनाशक और बीज भंडार ( Pesticide and seed store)

image 89

ग्रामीण क्षेत्रों में रहकर आप कीटनाशक, खाद और बीजों का व्यापार भी कर सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़े पैमाने पर अनाज, सब्जियों और फलों की खेती की जाती है। कीटनाशक, खाद और बीजों का व्यापार देश के इन ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष रूप से लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

2 किराने का व्यापार (grocery business)

image 88

किराने के सामान का उपभोग सभी इलाकों में किया जाता है, चाहे वो ग्रामीण क्षेत्र हो या फिर शहरी इलाका। इस आधार पर आप किराने के सामान का व्यापार करके ग्रामीण क्षेत्र में भी अच्छा-ख़ासा पैसा कमा सकते हैं।

ये भी पढ़िए :Business Ideas: सागवान की खेती से आप कर सकते हैं लाखों…

3 टेंट का व्यवसाय (tent business)

image 87
>

ग्रामीण हो या शहरी हर इलाके में टेंट के सामान की जरूरत पड़ती ही है। देश के ग्रामीण इलाकों में टेंट के सामान का व्यापार करके आप अच्छी-खासी आमदनी खड़ी कर सकते हैं। इसके लिए आप सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से ऋण भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में मैरिज गार्डन का व्यवसाय भी बड़ा लाभ प्रदान कर सकता है।

ये भी पढ़िए : 10TH-12th Marksheet Loan: आप अपनी 10वी और 12वी मार्कशीट पर ले…

>
RELATED ARTICLES

Most Popular