spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeलाइफस्टाइलचेहरे पर निखार लाने के लिए इस्तेमाल करें किचन में मौजूद ये...

चेहरे पर निखार लाने के लिए इस्तेमाल करें किचन में मौजूद ये 5 चीजें,मिल जाएगी Katrina Kaif जैसी फ्लॉलेस स्किन

How To Get Glowing Skin: चेहरे पर निखार लाने के लिए इस्तेमाल करें किचन में मौजूद ये 5 चीजें,मिल जाएगी Katrina Kaif जैसी फ्लॉलेस स्किन,जो लोग धूप, प्रदूषण (sunlight, pollution) के संपर्क में ज्यादा आते हैं उनकी त्वचा रूखी, काली और बेजान होने लगती है, ये खूबसूरत चेहरे की चाहत रखने वालों के लिए मायूसी का सबब है. मार्केट में स्किन ब्यूटी प्रोडक्ट्स की कमी नहीं है, लेकिन इसमें से कई उत्पादों में केमिकल का इस्तेमाल काफी ज्यादा होता है जिससे त्वचा पर काफी बुरा असर पड़ता है, जैसे अनईवेन टोन होना, मुंहासे निकलना, डलनेस आना, लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है. घर की कुछ चीजों का इस्तेमाल करेंगे तो बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ जैसी फ्लॉलेस स्किन हासिल की जा सकती है.

चेहरे पर निखार लाने के लिए इस्तेमाल करें किचन में मौजूद ये 5 चीजें,मिल जाएगी Katrina Kaif जैसी फ्लॉलेस स्किन

यह भी पढ़ें :- 2 रुपये का सिक्का आपको बना देगा 3.5 लाख रुपए का मालिक, जानिए क्या है पैसे बनाने का ये आसान तरीका

बेसन हमारी त्वचा के लिए हेल्दी (Gram flour)है इससे स्किन सुंदर और मुलायम हो सकती है क्योंकि इसमें स्किन के लिए जरूरी पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसका पेस्ट चेहरे पर रेगुलर लगाया जाए तो मनचाहा रिजल्ट मिल सकता है.

>

दही (Curd) में कई तरह के न्यूट्रिएंट्स होते हैं जो स्किन के लिए फायदेमंद माने जाते हैं, इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड में ब्लीचिंग और मॉइस्चराइजिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती है. इससे त्वचा पर मौजूद झाइयों से छुटकारा पाने में मदद मिलती है.

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि शहद (good honey) स्किन के लिए कितना अच्छा है, यही वजह है कि कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल होता है. इसमें ब्लीचिंग और मॉइस्चराइजिंग गुण पाए जाते हैं जो दाग-धब्बे, मुंहासे और उम्र के असर को कम कर सकते हैं.

चेहरे पर निखार लाने के लिए इस्तेमाल करें किचन में मौजूद ये 5 चीजें,मिल जाएगी Katrina Kaif जैसी फ्लॉलेस स्किन Use these 5 things present in the kitchen to enhance the face, you will get flawless skin like Katrina Kaif

यह भी पढ़ें :- TVS की नई जबरदस्त धासु Radeon बाइक मार्केट में मचा रही है तहलका,Hero Splendor और Honda Shine की बड़ी मुसीबत

नींबू (Lemon) हमारी त्वचा को बेहतर बनाने में मददगार साबित हो सकता है क्योंकि इसमें एसिडिक प्रोपर्टीज होती है जिससे स्किन ब्लीच की जा सकती है. इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो नए सेल्स के प्रोडक्शन को बढ़ा देता है.

संतरा (Orange) एक ऐसा फल है जिसे विटामिन सी का रिच सोर्स माना जाता है, ये स्किन केयर के लिए एक अहम न्यूट्रिएंट है, इस फ्रूट में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती है. अगर आप रेगुलरली संतरा खाएंगे तो त्वचा सॉफ्ट और ग्लोइंग बनेगी.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular