चेहरे पर करे मालिश इस तेल की जो बना दे आपको परियो जैसा ,जानिए क्या है लाभ

By Jitendra

Published on:

चेहरे पर करे मालिश इस तेल की जो बना दे आपको परियो जैसा ,जानिए क्या है लाभ. क्या आप जानते हैं कि रोजाना बादाम के तेल का इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे की खोई हुई सुंदरता बरकार रख सकते आइये जानते है कैसे

आपके किचन में कई ऐसे मसाले है जो ड्राई फ्रूट है जो हमरी सेहत का खजाना है आपके किचन में बादाम भी एक ऐसा ही ड्राई फ्रूट है याददाश्त बढ़ाने के साथ ही ये आपकी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, क्या आप जानते है की हर रात बादाम का तेल चहरे पर लगाने से आपके चेहरे को कई फायदे मिलते है फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ई और ए से भरपूर बादाम का तेल एक बेहतरीन नेचुरल मॉइस्चराइजर है बादाम के तेल हल्की मालिश सूजन को कम करती है, स्किन को चमकदार बनाती है और ब्लड सर्कुलेशन को भी बढ़ाती है जिससे चेहरा नरम और मुलायम हो जाता है बादाम के तेल से अपने चेहरे की बार-बार मालिश करने से झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करने में भी मदद मिल सकती है. इतना ही नहीं मालिश स्ट्रेस को कम करने में भी फायदेमंद हो सकती हैइससे हमर चेहरा ग्लो करता है।

ये भी पढ़े :इंद्रलोक की अप्सराओ जैसी दिखती है कपिल शर्मा शो के चंदू चायवाले की धर्मपत्नी, हॉटनेस और फिटनेस में बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐशवर्या रॉय भी है…

मुँहासों से छुटकारा

98874790

बादाम का तेल हमारे चहरे को दाग और ढाबे से भी छुटकारा दिलाता है रत के समय इस की हलकी मालिश करनी चाहिए ,इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा की रंगत में निखार लाने में मदद कर सकता है। बादाम का तेल विटामिन ई होने के कारण सूर्य की किरण से होने वाले डैमेज से बचा सकता है और सनबर्न को रोक सकता है।

ये भी पढ़े : गन्ने का रस स्वास्थ्य के लिए होगा बेहद फायदेमंद, कई सारी बीमारियों से दिलायेंगा छुटकारा, देखे पूरी जानकारी

घावों के निशान ठीक करता है

चीनी और आयुर्वेदिक चिकित्सा में घावों को कम करने के लिए किया जाता रहा है.बादाम के तेल में पाया जानने वाला विटामिन e होने के कारण घावों के निशान को भी हल्का करने में मदद करता है.ठीक भी करता है बादाम के तेल में तेजी से वाष्प हो जाता है इस के कारन स्किन को ये ड्राई नहीं होने देता।

Jitendra