Creta के होश उड़ा देगा Maruti WagonR का कंटाप लुक, 34KM बढ़िया माइलेज के साथ मिलेगा शक्तिशाली इंजन और धड़ाधड़ फीचर्स

By Jitendra

Published on:

Creta के होश उड़ा देगा Maruti WagonR का कंटाप लुक, 34KM बढ़िया माइलेज के साथ मिलेगा शक्तिशाली इंजन और धड़ाधड़ फीचर्स

Creta के होश उड़ा देगा Maruti WagonR का कंटाप लुक, 34KM बढ़िया माइलेज के साथ मिलेगा शक्तिशाली इंजन और धड़ाधड़ फीचर्स, Maruti Suzuki ने भारत में WagonR हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। नई Maruti Suzuki WagonR के लिए शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये से लेकर 7.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है। इसमें इंजन और लुक को अपडेट किया गया है। चलिए जानते है Maruti Suzuki WagonR के इंजन के बारे में।

यह भी पढ़े :- iPhone को धोबी पछाड़ देंगा Vivo का धांसू स्मार्टफोन, बढ़िया फोटू क्वालिटी के साथ पॉवरफुल बैटरी, देखे कीमत और फीचर्स

image 314

Maruti Suzuki WagonR में मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स

Maruti Suzuki WagonR में दिए जाने वाले फीचर्स की अगर बात की जाये तो मारुती की इस गाड़ी में कई स्मार्ट फीचर्स दिए गए है। साथ ही कुछ समय पहले इसकी सेफ्टी की भी टेस्टिंग की गई थी। जिसमे अच्छी रेटिंग मिली थी। Maruti Suzuki WagonR के 2022 वेरिएंट में दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन्स- गैलेंट रेड और मैग्मा ग्रे दिया गया है। साथ ही नई WagonR में ब्लैक रूफ, ORVMs और पिलर्स देखने को मिलेंगे।नई WagonR में 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, 4-स्पीकर्स और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़े :- महिंद्रा का धन्धा चौपट करने टोयोटा ने खेला दाव लांच की 28 का माइलेज देने वाली प्रीमियम लुक कार, जाने पॉवरफुल इंजन और कीमत

Maruti Suzuki WagonR में मिलेंगे एडवांस सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR में स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, की-लेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, ORVMs पर टर्न इंडिकेटर्स, फ्रंट फॉग लैंप, ब्लैक्ड-आउट बी-पिलर , स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल्स, रियर वाइपर, वॉशर और डिफॉगर जैसे सेफ्टी फीचर्स शामिल किये जायेंगे।

image 315

Maruti Suzuki WagonR का इंजन भी होगा शक्तिशाली

Maruti Suzuki WagonR के धांसू इंजन के बारे में बताया जाये तो Maruti Suzuki WagonR में 1.0 लीटर K सीरीज डुअल-जेट डुअल VVT इंजन और 1.2-लीटर इंजन मिलेगा। साथ ही ये 1.0-लीटर इंजन के साथ कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन भी देखने को मिल सकता है।

Maruti Suzuki WagonR में मिलेगा जबरदस्त माइलेज

Maruti Suzuki WagonR के मिलहे की अगर बात की जाये तो माइलेज के मामले में तो Maruti Suzuki WagonR काफी अच्छी है। अपडेटेड इंजन के साथ मारुति ने नई Wagon R में माइलेज को भी इंप्रूव किया है। मारुति सुजुकी कंपनी ने जानकारी दी है कि पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0-लीटर इंजन 25.19kmpl की माइलेज देगा। वहीं, CNG वर्जन में प्रति किलो 34.05km की माइलेज मिलेगी। जबकि, 1.2-लीटर ZXI AMT और ZXI+ AMT ट्रिम्स में 24.43kpl की माइलेज देगा।

Jitendra