Creta की पूरी अकड़ निकाल देगा Renault Duster का मस्क्युलर लुक, दमदार इंजन के साथ मिलेगा लल्लनटॉप इंटीरियर

By Sumit

Published on:

Creta की पूरी अकड़ निकाल देगा Renault Duster का मस्क्युलर लुक, दमदार इंजन के साथ मिलेगा लल्लनटॉप इंटीरियर

Upcmoing Renault Duster: Creta की पूरी अकड़ निकाल देगा Renault Duster का मस्क्युलर लुक, दमदार इंजन के साथ मिलेगा लल्लनटॉप इंटीरियर, जैसे की आप सभी जानते है भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में Hyundai Creta एक मोस्ट डिमांडिंग कार है इसकी मार्केट में खूब डिमांड है, लेकिन Hyundai Creta को टक्कर देने भारतीय बाजार में Renault Duster का शानदार वेरिएंट उतार रही है बताया जा रहा है की इसका लुक और इसकी डिज़ाइन बेहद अट्रैक्टिव है इसमें नई टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स दिए गए है तो आइये जानते है इस नई अपकमिंग Renault Duster के इंटीरियर, एक्सटेरियर और इसकी लॉन्चिंग के बारे में – 

Also Read – Tata Punch को खदेड़ देगी Mahindra की सुपर चार्मिंग कार XUV 200, स्मार्ट फीचर्स और दमदार इंजन के साथ, देखे कीमत

Upcmoing Renault Duster Interior Detail 

यहां तक कि केबिन भी वैसा ही है जैसा हमने कुछ महीने पहले देखा था, जिसमें डुअल डिजिटल डिस्प्ले, तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ग्रे और ब्लैक केबिन और स्टैक्ड सेंटर कंसोल जैसी चीजें थीं. इसमें 7 इंच का वर्चुअल डैशबोर्ड और 10.1 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है. हालांकि अभी इसके इंटीरियर की बहुत ज्यादा तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, ऐसा माना जा रहा है कि, कंपनी इसके बेस मॉडल में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल और बेहतर फीचर्स से लैस होगी.

Upcmoing Renault Duster Exterior Detail

लुक और डिज़ाइन के मामले में यह काफी हद तक डेसिया डस्टर (Dacia Duster) की तरह ही है जिसे पिछले नवंबर में पेश किया गया था और जैसी कि उम्मीद थी, यह डिजाइन, फीचर्स और लेआउट के मामले में डेसिया डस्टर ही होगी. तस्वीरों को देखकर पता चलता है कि, इस SUV में पतले हेडलैंप के साथ ऊंचे स्टांस, बड़े पहिये और डबल-स्टैक ग्रिल दिए गए हैं.

Creta की पूरी अकड़ निकाल देगा Renault Duster का मस्क्युलर लुक, दमदार इंजन के साथ मिलेगा लल्लनटॉप इंटीरियर

Upcmoing Renault Duster Engine Detail 

ओवरसीज मार्केट में उतारी जाने वाली Renualt Duster में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी, जो कि 100 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है. इसके अलावा इस SUV में कुछ अन्य पावरट्रेन विकल्प मिलने की भी उम्मीद है. बताया जा रहा है कि, ये एसयूवी इसी इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस कर के भी पेश की जाएगी, जो 48-वोल्ट स्टार्टर जेनरेटर के साथ आएगा. इसके अलावा टॉप वेरिएंट में 140 hp की क्षमता का 1.6 लीटर का 4 सिलिंडर इंजन दिया जाएगा, जो कि इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगा.

Upcmoing Renault Duster Launching Detail 

हालांकि रेनो इंडिया ने अभी इस एसयूवी को इंडियन मार्केट में लॉन्च करने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसका प्रोडक्शन चेन्नई स्थित निसान-रेनो के प्लांट में करेगी और इसे अगले साल तक बाजार में उतारा जा सकता है. संभव है कि इस एसयूवी को 5-सीटर और 7-सीटर दोनों सीटिंग लेआउट के साथ यहां के बाजार में उतारा जाए.

Sumit