CSIR 2024: सीएसआईआर सेक्शन ऑफिसर के पद पर निकली भर्ती, महीने की सैलरी 1 लाख से भी ज्यादा, जानिए

By Saurabh

Published on:

CSIR Vacancy: सीएसआईआर में सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पदों पर भर्तियां निकाली है इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होने जा रही है.जल्द ही करें आवेदन, जानिए पूरी डिटेल्स।

यह भी पढ़े कच्चे केले का चोखा: बैगन की जगह लिट्टी के साथ बनाएं कच्चे केले का स्वादिष्ट चोखा, नहीं बचेगी एक भी लिट्टी

CSIR 2024: सीएसआईआर सेक्शन ऑफिसर के पद पर निकली भर्ती, जानिए काउंसिल फॉर साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च में कई पदों पर भर्ती निकली है. सरकारी नौकरी की यह बंपर भर्तियों के लिए आप अप्लाई कर सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है,सीएसआईआर ने सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पद पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. उम्मीदवार सीएसआईआर की ऑफिशियल वेबसाइट csir.res.in पर जाकर आवेदन कर सकते है.

आवेदन की अंतिम तिथि

काउंसिल फॉर साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च की इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 12 जनवरी 2024 तय की गई है.आवेदन के लिए बहुत ही कम दिन शेष रह गए हैं, इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जल्द ही इन पदों के लिए अप्लाई करे.

image 801

सीएसआईआर में भर्तियां

यह भी पढ़े XUV 700 की धज्जीयां उड़ाने सस्ते बजट में आ रही Tata की ये धाकड़ SUV, दमदार इंजन और एडवांस फीचर्स के साथ देखे कीमत

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए सीएसआईआर में सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के कुल 444 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

सीएसआईआर में आयु सीमा

सीएसआईआर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 33 साल निर्धारित की गई है और रिज़र्व उम्मीदवारों के लिए नियम अनुसार आयु छूट प्रदान की गयी है.

सीएसआईआर में अनिवार्य योग्यता

सीएसआईआर में सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से प्राप्त डिग्री होनी चाहिए.अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिस चेक कर सकते हैं.

सीएसआईआर में सिलेक्शन प्रक्रिया

यह भी पढ़े Baba Khatu Shayam:”हारे का सहारा बाबा खाटू श्याम हमारा” किस शहर में हैं स्थापित बाबा के धड़ और सिर, जानिए रोचक घटना

सीएसआईआर में सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के सिलेक्शन के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. हालांकि, परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है, लेकिन परीक्षा फरवरी में होने की संभावना जताई जा रही है. परीक्षा मे सफल होने के बाद इंटरव्यू और कंप्यूटर प्रोफिशियेंसी टेस्ट भी देना होगा.

सीएसआईआर में सैलरी

सीएसआईआर में सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन पदों पर चयनित उम्मीदावर को सैलरी के तौर पर 47,600 से लेकर 1,51,000 रुपये तक मिलने की बात कही है.
साथ ही असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के तौर पर उम्मीदवारों की सैलरी 1,42,400 रुपये।

Saurabh