IPL 2024: CSK फैंस को लग सकता बहुत बड़ा झटका, MS Dhoni की जगह ये खिलाडी संभाल सकते है चेन्नई टीम की कमान

By Sachin

Published on:

MS Dhoni

CSK फैंस को लग सकता बहुत बड़ा झटका, MS Dhoni की जगह ये खिलाडी संभाल सकते है चेन्नई टीम की कमान।आईपीएल 2024 का आगाज़ होने में अब महज तीन महीने से भी कम का समय बचा है. आगामी सीज़न से पहले सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट चुकी हैं. इस बार कई खिलाड़ी अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए भी नज़र आएंगे. हालांकि कई टीमें अपने कप्तान में भी बड़ा बदलाव करेंगी और इस बार अपने नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेंगी. 5 बार की आईपीएल विजेता सीएसके भी अपनी कप्तानी में बड़ा बदलाव कर सकती है और एमएस धोनी (MS Dhoni)की जगह इस खिलाड़ी को साल 2024 के लिए कप्तान घोषित कर सकती है. कौन है वो खिलाड़ी आईए जानते हैं.

यह भी पढ़े- Sariya Cement Rate: घर की नीव मजबूत करने का सुनहरा अवसर सरिया और सीमेंट के दामों में हुई भारी उथल पुथल, जाने ताजे रेट

MS धोनी की जगह ये दिग्गज खिलाडी संभाल सकता है कप्तानी

image 261

आपकी जानकारी के लिए बता दे की मीडिया की खबर सीएसके मैनेजमेंट आईपीएल 2024 से पहले एमएस धोनी की जगह एक बार फिर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)को कप्तान नियुक्त कर सकती है. धोनी के लिए आईपीएल 2024 आखिरी सीज़न हो सकता है. ऐसे में सीएसके मैनेजमेंट धोनी के रहते हुए जडेजा को कप्तान बना सकती है, जिससे आने वाले सीज़न में बतौर कप्तान जडेजा को इसका फायदा मिल सके. हालांकि सीएके की ओर से इस बात की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

जाने MS धोनी के कप्तानी का सफर

image 262

रवींद्र जडेजा ने अपने आईपीएल सफर का आगाज़ राजस्थान रॉयल्स के साथ किया था. हालांकि बाद में उन्होंने सीएसके के लिए करार किया. आईपीएल 2022 में उन्हें सीएसके की कमान भी सौंपी गई थी. हालांकि इस अग्निपरिक्षा में वे सफल नहीं हो सके. उन्होंने 6 मैच में कप्तानी की थी, जिसमें सीएसके को 4 मैच में हार और 2 मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. उनकी कप्तानी में सीएसके का आईपीएल 2022 का सफर अंक तालिका में नंबर 9 के साथ खत्म हुआ था.

CSK फैंस को लग सकता बहुत बड़ा झटका, MS Dhoni की जगह ये खिलाडी संभाल सकते है चेन्नई टीम की कमान

यह भी पढ़े- ऑटोसेक्टर में राज करने आयी Toyota की मिनी Fortuner, ब्रांडेड फीचर्स के साथ मिल रहा पॉवरफुल इंजन, जानिए कीमत

रविंद्र जडेजा का IPL करियर

image 269

हम बात कर रहे है भारतीय क्रिकटर रविंद्र जडेजा की और आपको बता दे की इनका आईपीएल का सफर साल 2008 से आईपीएल सफर का आगाज़ करने वाले रवींद्र जडेजा ने अब तक 226 मुकाबले में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने 26.39 की औसत के साथ 2692 रनों को अपने नाम किया. वहीं गेंदबाज़ी में उन्होंने 7.6 की इकोनॉमी रेट के साथ 53 विकेट अपने नाम किया है. गेंदबाज़ी में उनका औसत 29.57 का रहा है.

Sachin