spot_img
Sunday, January 29, 2023
spot_img
Homeबिज़नेससोने-चांदी रेटGold Price Update: सोने के रेट में हुई बढ़ोतरी, देखे किस दिन...

Gold Price Update: सोने के रेट में हुई बढ़ोतरी, देखे किस दिन सस्ता मिलेगा सोना

Gold Price Update: सोने के रेट में हुई बढ़ोतरी, देखे किस दिन सस्ता मिलेगा सोना, धनतेरस और दिवाली के मौके पर अगर आप भी सोना- चांदी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद जरूरी है. बता दें कि Festive Season शुरू होने के साथ ही भारतीय बाजार में Gold और चांदी के भाव में रफ्तार से तेजी आ रही है.

जानिए नवरात्री के शुरू के दिनों में सोने के क्या भाव थे

नवरात्रि के शुरूआती दिनों में सोने का भाव 49,000 रुपये 10 ग्राम था, जोकि अब 51,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के हिसाब से बिक रहा है. चांदी की कीमत में तो बीते दिन ही 4,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. तो आइए जानते हैं Expert से कि आने वाले दिनों में सोना- चांदी किस तरह Trade करेगा और इसकी खरीदारी करने का Best समय क्या रहेगा. 

ये भी पढ़िए – Sell This Notes And Coins: ढूंढ लो अपनी जेबे इन सिक्को और नोटों से बन सकते हो रातो रात रोडपति से करोड़पति

Gold Price Update Today

Report के मुताबिक बताया जा रहा है कि, विदेशी Banks द्वारा भारत में Supply किये जाने वाले सोने में भारी कटौती की गई है. Bank के अधिकारियों का कहना है कि चीन और तुर्की जैसे देशों से सोने पर बेहतर प्रीमियम मिल रहा है, इसी कारण से बैंकों ने भारत के बजाय इन देशों में सोने की सप्लाई अधिक कर दी है. बता दें कि सितंबर महीने के गोल्ड आयात में 30 फीसदी की गिरावट आई है. दूसरी ओर तुर्की का सोना आयात 543% तक बढ़ गया है इसके अलावा चीन में सोने का आयात 40% उछाल के साथ पिछले 4 साल के मुकाबले उच्च स्तर पर है. 

Gold Price Update Today

>

सोने की बढ़ती डिमांड के चलते सोने के भाव में लगातार बढ़ोतरी हो रही है

त्योहारों का सीजन आने की वजह से भारतीय बाजार में सोना- चांदी की Demand भी तेजी से बढ़ रही है. इस बढ़ती डिमांड का सीधा असर इसकी कीमतों पर देखने को मिल रहा है. Market एक्सपर्ट का तो यह कहना है कि आने वाले दिनों में सोने और चांदी के दाम में और अधिक तेजी देखने को मिलेगी. फिलहाल Short Term में सोना- चांदी पर निवेश करके अच्छा मुनाफा कमाने का यह  सही समय है. 

Silver Price Update Today

देखे चाँदी के रेट के क्या हाल है

बता दें कि मंगलवार के दिन भारतीय सर्राफा बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी. 10 ग्राम सोने ने 51,000 रुपये के पार कारोबार किया जबकि चांदी आज के दिन में ही 4,000 रुपये महंगा हो गया. फिलहाल सोना 51,718 रुपये 10 ग्राम के हिसाब से बिक रहा था. दशहरा, दिवाली और उसके बाद शादियों के सीजन आने से सोना- चांदी के Rate बढ़ने की और अधिक संभावना है. 

>
RELATED ARTICLES

Most Popular