spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलदेश की प्यारी MPV Maruti Ertiga के धांसू फीचर्स ने लूटा सबका...

देश की प्यारी MPV Maruti Ertiga के धांसू फीचर्स ने लूटा सबका दिल, कम कीमत में एकमात्र ज्यादा माइलेज वाली 7 सीटर MPV, देखे कीमत

Maruti Suzuki Ertiga New Variant: देश की प्यारी MPV Maruti Ertiga के धांसू फीचर्स ने लूटा सबका दिल, कम कीमत में एकमात्र ज्यादा माइलेज वाली 7 सीटर MPV, देखे कीमत, मारुती सुजुकी ने Ertiga नया मॉडल पेश किया है जी दिखने में काफी ज्यादा अट्रैक्टिव है मिडिल क्लास फैमिली के लिए यह एक बेस्ट 7 सीटर MPV है

Also Read – Toyota की ये मिड साइज SUV लुक और फीचर्स से Creta और Blackbird को करारी टक्कर, देखे 26km माइलेज का दम और फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga New Variant Best MPV In 7 Seater Variant

मारुती सुजुकी की इस MPV ने बिक्री में कई सारी गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है (This MPV of Maruti Suzuki has left behind many vehicles in sales)

भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर मल्टी-पर्पस व्हीकल्स (एमपीवी) की बात करें तो मारुति सुजुकी अर्टिगा का नाम जरूर लिया जाएगा. बीते अगस्त महीने के दौरान यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी भी रही है. इसके बाद, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और किआ कैरेंस रहीं. अगस्त 2022 में मारुति सुजुकी अर्टिगा की 9,314 यूनिट बिकी हैं जबकि अगस्त 2021 में 6,215 यूनिट बिकी थीं. सालाना आधार पर मारुति सुजुकी अर्टिगा की बिक्री में 49 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. तो चलिए, आपको इस पॉपुलर एमपीवी की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताते हैं.

maxresdefault 2022 12 23T143042.976

Maruti Suzuki Ertiga New Variant Engine

मारुती सुजुकी ने Ertiga के इस वैरिएंट के इंजन को पहले से बेहतर बना दिया है जिससे यह और भी ताकतवर हो गयी है (Maruti Suzuki has made the engine of this variant of Ertiga better than before, which has made it even more powerful)

अर्टिगा कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103 पीएस पावर और 136.8 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. सीएनजी पर यह 88 पीएस पावर और 121.5 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलता है जबकि 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलता है.

>

Also Read – सिर्फ ढाई साल पुरानी Hero की फेवरेट बाइक Splendor ख़रीदे महज 15500 रूपये में, कंडीशन भी मस्त और एवरेज जबरदस्त

accessorised suzuki ertiga front three quarters at 5a47

Maruti Suzuki Ertiga New Variant Mileage

अगर Ertiga के माइलेज की बात करे तो CNG वैरिएंट में ज्यादा माइलेज मिलने वाला है (If we talk about the mileage of Ertiga, then the CNG variant is going to get more mileage)

मारुति अर्टिगा के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि पेट्रोल (मैनुअल) वेरिएंट- 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर, पेट्रोल (ऑटोमैटिक) वेरिएंट- 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी (वेरिएंट)- 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज दे सकता है.

Maruti Suzuki Ertiga New Variant Additional Features

मारुती ने इस MPV में कई सारी नई टेक्नोलॉजी के फीचर्स ऐड किये है (Maruti has added many new technology features in this MPV)

इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला नया 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमेटिक्स), पैडल शिफ्टर्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स और ऑटो एसी जैसे फीचर्स मिलते हैं. सेफ्टी के लिहाज से अर्टिगा में इसमें ड्यूल एयरबैग्स (स्टैंडर्ड), एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. टॉप वेरिएंट्स में दो अतिरिक्त एयरबैग्स (कुल 4) और ईएसपी के साथ हिल होल्ड कंट्रोल भी मिलता है.

2018 Maruti Ertiga Unveiled

Maruti Suzuki Ertiga New Variant Showroom Price In All Variant

देखे इस नयी वाली Ertiga की कीमत (See the price of this new Ertiga)

7 सीटर मारुति सुजुकी अर्टिगा की शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये है, जो इसके टॉप मॉडल के लिए 12.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. वहीं, अगर अर्टिगा सीएनजी की बात करें तो इसकी कीमतें 10.50 लाख रुपये से 11.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह चार ट्रिम लेवल- एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में उपलब्ध है. इसके दो वेरिएंट- वीएक्सआई और जेडएक्सआई में सीएनजी किट का ऑप्शन मिलता है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular