spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeप्रदेश की खबरेदिल्ली में आज नामांकन भरेंगे दिग्विजय सिंह, 10 प्रस्तावक और समर्थकों की...

दिल्ली में आज नामांकन भरेंगे दिग्विजय सिंह, 10 प्रस्तावक और समर्थकों की निभाएंगे भूमिका

मध्यप्रदेश (madhya pradesh) से इस बड़े पद के लिए दिग्विजय सिंह के नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया को लेकर मध्यप्रदेश की कांग्रेस एक्टिव हो गई है। इस चुनाव में मध्यप्रदेश के 10 विधायक दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक और समर्थकों की भूमिका निभाएंगे।मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (digvijay singh) शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष (congress national president ) पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय का नाम सुझाया

इसे लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। यह नेता आज ही दिल्ली रवाना हो गए हैं। मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिंह की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ हुई चर्चा के बाद यह सूची जारी की गई है। बताया जाता है कि राजस्थान में हुए सियासी ड्रामे के बाद कमलनाथ को अचानक दिल्ली बुलाया गया था, जहां उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ ने ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय का नाम सुझाया था। जबकि राहुल के नाम पर भी सहमति बनी हुई है।

image 237

यह भी पढ़िएLIC पालिसी होल्डर्स के लिए काम की खबर ,कर सकते हैं UPI के जरिए प्रीमियम का भुगतान

प्रस्तावक और समर्थकों की भूमिका निभाएंगे

इसके अलावा कमलनाथ और दिग्विजय में भी बेहतर तालमेल है। यही कारण है कि परदे के पीछे से अब कमलनाथ भी दिग्विजय के लिए एक्टिव हो गए हैं।इस सूची में हिना कांवरे, जीतू पटवारी, पीसी शर्मा, लाखन सिंह यादव, आलोक चतुर्वेदी, आरिफ मसूद, कांतिलाल भूरिया, रामलाल मालवीय, सुरेंद्र सिंह बघेल, विपिन वानखेड़े, कमलेश्वर पटेल और डॉ. गोविंद सिंह शामिल किए गए हैं। मध्यप्रदेश के यह कांग्रेस नेता दिल्ली में होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में प्रस्तावक और समर्थकों की भूमिका निभाएंगे।

>

यह भी पढ़िएटोयोटा ने किया दिवाली के पहले ही बड़ा धमाका ,लॉन्च की मिड-साइज़ एसयूवी Hyryder कीमत भी बेहद काम

डा. गोविंद सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, समेत कई वरिष्ठ नेता थे मौजूद

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने गुरुवार को इस सिलसिले में अहम बैठक की, जिसमें 10 विधायकों के नामों का चयन किया गया। कमलनाथ के आवास पर हुई इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इसमें नामांकन को लेकर रणनीति तैयार की गई। कमलनाथ के निर्देश मिलने के बाद डा. गोविंद सिंह ने प्रस्तावकों और समर्थक विधायकों की सूची तैयार कर ली है। वे अपने साथ इन विधायकों को लेकर दिल्ली रवाना हो गए हैं।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular